अपराधख़बरें राज्यों से

दिल्ली पुलिस ने पकड़ा जुए का रैकेट, सीए बाप-बेटे समेत 16 गिरफ्तार

दिल्ली। दिल्ली में साउथ एक्स पार्ट-2 के एम-ब्लॉक में चल रहे जुए के एक रैकेट का भंडाफोड़ कर पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में बाप-बेटा समेत तीन चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं।

जांच से पता चला है कि कैसीनो पिछले नौ महीनों से साउथ एक्सटेंशन-2 के एम-ब्लॉक में चल रहा था और एक पिता-पुत्र की जोड़ी द्वारा चलाया जा रहा था जो चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। हौज खास थाना इलाके में चल रहे इस रैकेट को जिले के स्पेशल स्टाफ ने पकड़ा। मौके से 1.95 लाख हजार रुपये, एक हजार प्लेइंग चिप्स और दूसरे सामान बरामद किए गए।

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों में 30 साल के अंकुर बिंदल और उनके 55 साल के पिता मनीष बिंदल दोनों चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। वे चांदनी चौक इलाके के रहने वाले हैं। आरोप है कि वे रैकेट को अपने साथियों के साथ मिलकर चला रहे थे। इसमें गुरुग्राम सेक्टर-43 में रहने वाले 30 साल के आकाश भी शामिल हैं, जो पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। वह अंकुर बिंदल का दोस्त है।

इसके अलावा अन्य की पहचान अभिषेक शर्मा (34), साजन मुखिया (27), प्रशांत गोयल (43) जो एक ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाते हैं, स्टील व्यापारी मोक्ष अरोड़ा (31), साहिल कुमार जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, ललित खन्ना (39) जो एक कंसल्टेंसी चलाते हैं फर्म, सचिन गुप्ता (44) जो एक प्रिंटिंग फर्म चलाते हैं, कार्तिक कल्ला (48) जो एक रेडियो फर्म में क्रिएटिव हेड हैं और निजी कंपनी के कर्मचारी दमनजीत सोढ़ी (43), शशांक जैन (32), हिमांशु जैन (34) और अर्जुन अरोड़ा (58) के रूप में हुई है।

डीसीपी (दक्षिण जिला) बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि सभी आरोपियों को दिल्ली जुआ अधिनियम की धारा 3 (सार्वजनिक गेमिंग घरों को चलाने या संचालित करने के लिए जुर्माना) और धारा 4 (गेमिंग हाउस में पाए जाने पर जुर्माना) के तहत गिरफ्तार किया गया था और उनके खिलाफ हौज खास थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *