एनसीआरनगर निगमनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादविविधविशेष रिपोर्टसंवरता गाज़ियाबाद

गाजियाबाद : बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं को लेकर नगरायुक्त से मिले उद्यमी

गाजियाबाद। बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया के वरिष्ठ उद्यमियों का प्रतिनिधि मंडल आज (06 दिसंबर) नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर जी से मिला। इस दौरान औद्योगिक क्षेत्र की लंबे समय से लंबित समस्याओं एवं सुझावों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। जिस पर नगरायुक्त ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिये।

जिसके चलते आगामी तीन दिनों तक अपर नगरायुक्त की देख रेख में क्षेत्र से डस्ट उठवाने का कार्य नगर निगम द्वारा किया जायेगा। साथ ही स्ट्रीट लाइट्स को सुधारने के काम में भी तेजी लाई जाएगी। इसी क्रम में सड़कों का निर्माण सी सी पेवर ब्लॉक्स से कराने का काम आगामी 2 माह में करा दिया जाएगा।

लगभग 1 घंटे चली इस वार्ता में नगर आयुक्त ने बताया कि धन की उपलब्धता को ध्यान में रखकर अभी कुछ सड़कों का ही जीर्णोद्धार संभव हो पायेगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत कल नगरायुक्त बुलंद शहर रोड औद्योगिक क्षेत्र एवं अमृत स्टील कंपाउंड औद्योगिक क्षेत्र में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले वाहनों को भी हरी झंडी दिखाकर इस योजना का शुभारंभ करेंगें।

नगरायुक्त ने अवगत कराया कि औद्योगिक क्षेत्रों से भवन कर की मद में प्राप्त धन का 60 प्रतिशत क्षेत्र के रख रखाव के लिए पर्याप्त नहीं हो पाता है। जिसे ध्यान में रखते हुए उद्यमियों ने UPSIDA से अतिरिक्त धन की व्यवस्था कराने की दिशा में काम करने का निश्चय किया है।

बता दें कि करीब 3 साल से पहले के वर्षों में UPSIDA द्वारा करोड़ों रुपये की धनराशि बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र के लिए आवंटित की गयी थी। इस संबंध में श्री मयूर माहेश्वरी (MD, UPSIDA) को पत्र लिखा जा चुका है और उद्यमी शीघ्र ही उनसे मिल कर अपनी मांगें उनके सामने रखेंगे।

इस भेंट वार्ता में वरिष्ठ उद्यमी सुनील गोयल, सतीश चंद मित्तल, इंद्रजीत सिंह, पारस बाटला और अनिल गुप्ता ने प्रतिभाग किया। मीटिंग के बाद उद्यमियों ने शॉल पहनाकर और प्रतीक चिन्ह देकर नगरायुक्त का सम्मान किया।

उद्यमी एवं गाजियाबाद इंडस्ट्रीज फेडरेशन के महासचिव अनिल गुप्ता ने कहा कि आने वाले दिनों में क्षेत्र की लंबित समस्याओं के लिए अन्य विभागों के सक्षम अधिकारियों से भी मीटिंग कर समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.