Uncategorizedनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादमेरा स्वास्थ्यविविधविशेष रिपोर्टसामाजिक

गाजियाबाद: स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल की पुण्य स्मृति में निःशुल्क कैंसर डिटेक्शन कैंप संपन्न

गाजियाबाद। स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल की पुण्य स्मृति में इस्लाम नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय में निःशुल्क कैंसर डिटेक्शन कैंप का आयोजन किया गया। सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित इस कैंप में “श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल दुहाई” की टीम द्वारा 100 से अधिक मरीजों की निःशुल्क जाँच की गई। जिसमें से 3 मरीजों में कैंसर की पुष्टि हुई है। इस दौरान लोगों की शुगर तथा ब्लड प्रेशर की भी जाँच की गयी। साथ ही जरूरतमंद मरीजों को निःशुल्क दवाएँ भी वितरित की गईं।

स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल के पिता एवं वरिष्ठ उद्यमी प्रदीप अग्रवाल कैंप की सफलता को लेकर उत्साहित दिखे। उन्होंने इस तरह के कैंप के आयोजन को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

बता दें कि श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल पश्चिमी उत्तर प्रदेश का एक मात्र ऐसा अस्पताल है, जहाँ निम्न आय वर्ग के कैंसर मरीजों का काफी कम दर पर प्रभावी इलाज किया जाता है।

गाजियाबाद के दुहाई में स्थित इस अस्पताल में ओपीडी, कैंसर सर्जरी, रेडियोथेरेपी, कीमोथेरेपी, मैमोग्राफी, पैथोलॉजी लैब, डिजिटल एक्स-रे, 24 घंटे भर्ती, 24 घण्टे फार्मेसी, एम्बुलेंस आदि सुविधाएं उपलब्ध हैं।

वरिष्ठ समाजसेवी मोहसिन अल्वी ने कैम्प को सफल बनाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दौरान डॉ. रवींद्र भारद्वाज (फिजीशियन) एवं डॉ. नीरज (फिजीशियन) सहित सोनिया, मंजीत झा, अमित, दिनेश तथा जितेन्द्र आदि चिकित्साकर्मी मौजूद रहे।

कैंप के अंत में कैंसर चैरिटेबल सोसाइटी के महासचिव अनिल गुप्ता ने जाँच कर रही चिकित्साकर्मियों की टीम एवं कैंप को सफल बनाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ समाजसेवी मोहसिन अल्वी के प्रति आभार व्यक्त किया।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *