अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में जिहादियों ने विदेशी नागरिक को जिंदा जलाया, पैगंबर साहब के अपमान का आरोप

सियालकोट। पाकिस्तान के सियालकोट में इस्लामिक जिहादियों की भीड़ ने श्रीलंका के एक नागरिक को पहले जमकर पीटा और फिर उसे आग के हवाले कर दिया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना सियालकोट के वजीराबाद रोड पर हुई है। जहां एक कारखाने पर इस्लामिक भीड़ ने हमला कर कंपनी के एक्सपोर्ट मैनेजर प्रियांथा कुमारा को पकड़ लिया और फिर उसके साथ बुरी तरह से मारपीट शुरू कर दी और फिर उसे जला दिया। इस बर्बरता में कंपनी के कर्मचारी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी में सुबह से ही अफवाहें चल रही थीं कि मैनजेर ने पैगम्बर साहब का अपमान किया है।

इसके बाद कर्मचारियों ने कंपनी के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, इसके बाद भीड़ ने कंपनी में और प्रियांथा कुमारा को पकड़ लिया और घटना को अंजाम दिया। बीबीसी के मुताबिक मुताबिक कंपनी के कर्मचारियों का विरोध लंबे समय से चल रहा था और बड़ी संख्या में आसपास के इलाकों से लोग भी विरोध में शामिल हो गए थे।

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें देखा जा रहा है सैकड़ों लोगों की भीड़ हल्ला कर रही है और उनके हाथ में हथियार हैं। भीड़ में मौजूद सैकड़ों लोगों को श्रीलंकन नागरिक को पकड़कर पीटते हुए देखा जा रहा है।

घटना के बाद पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने कहा- यह दिल दहला देने वाली घटना है। मैंने इसकी रिपोर्ट तलब की है। मामले की हाई लेवल जांच कराई जाएगी। जो लोग भी इसके लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। राज्य के आला अफसर जांच करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *