ख़बरें राज्यों से

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर लावारिस बैग में थे ढाई लाख रुपये, जानिए फिर क्या हुआ

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) कर्मियों की मुस्तैदी की बदौलत आरके आश्रम मेट्रो स्टेशन पर छूटा बैग उसके मालिक को मिल गया। इसमें ढाई लाख से ज्यादा रुपये थे। सुरक्षा कर्मियों ने पहले बैग की सुरक्षा के लिहाज से जांच की। उसके बाद बैग की मालकिन महिला यात्री को बैग सौंप दिया गया। इतनी बड़ी रकम वापस मिलने पर महिला भी खुशी से फूल नहीं समाई और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों का खूब आभार जताया।

घटना ब्लूलाइन के करोल बाग मेट्रो स्टेशन की है। सीआईएसएफ के प्रवक्ता के मुताबिक, बैग काफी देर से मशीन के आउटपुट रोलर पर पड़ा हुआ था और कोई उसे नहीं ले जा रहा था। सुरक्षाकर्मी ने तुरंत अपने शिफ्ट इंचार्ज और स्टेशन कंट्रोलर को सूचना दी। सुरक्षा के मद्देनजर बैग को फिर से स्कैनर में डालकर उसकी जांच की गई, लेकिन उसमें कोई संदिग्ध वस्तु नजर नहीं आई। बाद में जब स्टेशन कंट्रोलर की मौजूदगी में बैग को खोलकर उसकी फिजिकल जांच की गई, तो उसमें से 2,53,545 रुपए और कुछ अन्य सामान रखा मिला।

सुरक्षाकर्मियों ने बैग को स्टेशन कंट्रोलर के पास जमा करवा दिया और करोल बाग समेत आस-पास के स्टेशनों पर अनाउंसमेंट करवा दिया, ताकि जिसका बैग हो, वह उसे आकर ले जाए। कुछ देर बाद एक महिला वहां पहुंची, जिनकी पहचान असम की राजधानी गुवाहाटी की रहने वाली जनमोनी (29) के रूप में हुई।

उन्होंने बताया कि वह अपने एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए अपने पति के साथ गुवाहाटी से दिल्ली आई थीं और शादी की शॉपिंग करने के लिए वे लोग मेट्रो से करोल बाग पहुंचे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *