मेरा गाज़ियाबाद

इंदिरापुरम में एग्जॉटिका ईस्ट स्क्वायर सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग

गाजियाबाद। थाना इंदिरापुरम क्षेत्र की बहु मंजिला इमारत की एक सोसाइटी की पांचवी मंजिल के एक फ्लैट पर आग लग गयी। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, एग्जॉटिका ईस्ट स्क्वायर सोसायटी के सी-503 नंबर के एक तीन कमरे के फ्लैट में करीब 52 साल के संतोष, 82 वर्षीय गोविंद प्रसाद, 25 साल के हर्ष रहते हैं। बुधवार को सुबह करीब 7:00 बजे इस फ्लैट के एक कमरे में अचानक ही आग लग गई। लेकिन घर के सदस्य दूसरे कमरे में सोए हुए थे। इसलिए उन्हें शुरुआती दौर में आग लगने का पता नहीं चल पाया। लेकिन आसपास के लोगों ने जब फ्लैट की बालकनी और कमरे के दरवाजे से आग की तेज लपटें और धुआं निकलते देखा तो आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचित किया।

चीफ फायर ऑफिसर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दमकल विभाग की टीम को करीब 7:13 आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना के आधार पर दमकल विभाग की तत्काल प्रभाव से दो गाड़ी मौके पर पहुंची और घर में फंसे सदस्यों के अलावा एक पालतू कुत्ते को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

साथ ही जिस कमरे में घर के सदस्य सो रहे थे उस कमरे में आग को फैलने से रोक लिया गया और करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान जनहानि तो नहीं हुई लेकिन घर में रखा काफी सामान जल गया है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.