शाहजहांपुर में रामगंगा नदी पर बना कोलाघाट पुल ढहा, आवागमन बंद

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में रामगंगा नदी पर बना 2 किलोमीटर लंबा कोलाघाट ब्रिज सोमवार तड़के गिर गया। हादसे के दौरन सोमवार तड़के एक बुलेरो गुजर रही थी। इससे बोलेरो भी नीचे जा गिरी और उसमें सवार छह लोग मामूली घायल हो गए। पुल गिरने से जनपद फर्रुखाबाद के शमसाबाद क्षेत्र का शाहजहांपुर से सम्पर्क टूट गया है। इस वजह से लोगों को करीब 60 किमी का फेर खाकर अल्हागंज के रास्ते होकर जाना पड़ रहा है।

सोमवार तड़के अचानक कोलाघाट पुल का आधा हिस्सा गिर गया। इस दौरान यातायात न होने से बड़ा नुकसान टला गया। इस पुल की मरम्मत महीने भर पहले ही कराई गई थी। बीते दो वर्ष से इसकी हालत जर्जर होने लगी तो मरम्मत का काम भी कराया गया। वहीं धंसने के दौरान एक कार पुल पर थी, जिसमे पांच लोग सवार थे। कार समेत सभी लोग सुरक्षित बच गए। इन लोगों को मामूली चोटें आई हैं। हालांकि कार अभी फंसी हुई है। हादसे की जानकारी जब जलालाबाद व मिर्जापुर पुलिस को लगी तो मौके पर जाकर वाहनों को डायवर्ट कराना शुरू कर दिया।

शाहजहांपुर-दिल्ली मार्ग पर रामगंगा नदी पर कोलाघाट पुल का शिलान्यास 1992 में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था लेकिन शिलान्यास के बाद पुल निर्माण कार्य ठंडे बस्ते में चला गया। इसके बाद 2002 में करीब 11 करोड़ से पुल बनाने को मंजूरी मिली। बीएसपी शासन काल साल 2007 में इसका निर्माण हुआ। साल 2008 में इस पुल पर आवागमन भी शुरू हो गया था सेतु निगम ने इस पुल को बनाकर लोक निर्माण विभाग को हैंडओवर किया था।

शाहजहांपुर-दिल्ली मार्ग ठप, इधर से गुजरें
इस हादसे के बाद शाहजहांपुर-दिल्ली हाईवे पर यातायात ठप हो गया है। ऐसे में प्रशासन ने अल्लाहगंज की ओर वाहनों का डायवर्जन किया है। ऐसे में बदायूं और दिल्ली की ओर से आने वाले वाहन मिर्जापुर थाने से दो किलोमीटर आगे तारापुर तिराहा से फर्रुखाबाद रोड से अल्हागंज के रास्ते निकाल सकते हैं।वहीं शाहजहांपुर, जलालाबाद की ओर से आने वाले वाहन बरेली-फर्रुखाबाद रोड से राजेपुर, अमृतपुर से तारापुर तिराहा होते हुए निकल सकते हैं।

Exit mobile version