Tuesday, November 30, 2021
मेरा गाज़ियाबाद

पीएम मोदी ने जेवर एयरपोर्ट का किया शिलान्यास, गाजियाबाद में हिरासत में रहे 60 से ज्यादा किसान

नोएडा/गाजियाबाद। पीएम मोदी ने आज जेवर में एशिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमि पूजन और शिलान्‍यास किया। यह एशिया का सबसे बड़ा और यूपी का पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कनेक्टिविटी के जरिए बेहतर मॉडल बनेगा। वहीं पीएम के पहुंचने से पहले नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ एक सितंबर से धरने पर बैठे 60 से ज्यादा किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। किसानों ने आज जेवर में जाकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने का ऐलान किया था। इन किसानों को गाजियाबाद पुलिस लाइन में रखा गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास कर एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अब तो दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे भी तैयार होने वाला है। उन्होंने कहा कि भूमिपूजन के साथ ही जेवर इंटरनेशनल मैप पर आ गया है। पीएम मोदी ने कहा कि ये एयरपोर्ट विमानों के रखरखाव के लिहाज से भी देश का सबसे बड़ा सेंटर होगा, जहां 40 एकड़ में मेंटिनेंस जैसी सुविधाएं होंगी और देश-विदेश को सर्विस देगी और सैकड़ों युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीब हो या मध्यम वर्ग, किसान हो या व्यापारी, मजदूर हो या उद्यमी, हर किसी को इन्फ्रास्ट्रक्चर का लाभ मिलता है। जेवर एयरपोर्ट भी सुविधाओं का खजाना साबित होगा। पीएम मोदी ने कहा कि एयरपोर्ट निर्यात के बहुत बड़े केंद्र को अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों से सीधे जोड़ेगा। यहां के किसान फल, सब्ज़ी, मछली जैसी ज़ल्दी खराब होने वाली उपज को सीधे निर्यात कर पाएंगे।

वहीं पीएम मोदी के आगमन से पहले ही नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ एक सितंबर से धरने पर बैठे 60 से ज्यादा किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया। नोएडा के 81 गांवों के किसान बढ़ी हुई दर से मुआवजा देने, आबादी की समस्याओं का निस्तारण करने समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्राधिकरण के खिलाफ बीते करीबन तीन माह से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में महिलाएं व बच्चे भी बड़ी संख्या में शामिल हैं। कल किसानों की बैठक में जेवर में जाकर पीएम को ज्ञापन देने का ऐलान किया गया था। इसी के मद्देनजर इन किसानों को गाजियाबाद पुलिस लाइन में रखा गया।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!