Tuesday, November 30, 2021
मेरा गाज़ियाबाद

बसों में अब नहीं पड़ेगी कैश की जरूरत, गाजियाबाद से होगी डिजिटल पेमेंट की शुरुआत

लखनऊ/गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में जल्द डिजिटल पेमेंट की शुरुआत होने जा रही है। डिजिटल पेमेंट की शुरुआत सबसे पहले लखनऊ और गाजियाबाद में होगी। रोडवेज बसों में अब क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड, यूपीआई मोड, क्यूआर कोड और स्मार्ट कार्ड के जरिए बसों में किराये का भुगतान होगा। इसके लिए परिवहन निगम ने एजेंसी का किया चयन कर लिया है।

परिवहन निगम की बसों में किराये के डिजिटल पेमेंट की पायलट शुरुआत लखनऊ व गाजियाबाद से जल्द होगी। तीन महीने में पायलट प्रोजेक्ट लखनऊ व गाजियाबाद में पूरा करने के बाद इसे प्रदेशभर में लागू किया जाएगा। डिजिटल पेमेंट का भुगतान होने से परिवहन निगम की बसों में भी वन नेशन वन कार्ड योजना को लागू किया जाएगा।

निजी फर्म एक एप भी बनाएगी, जिसमें आनलाइन पेमेंट के साथ ही बसों की समय सारिणी, बसों की उपलब्धता और बस स्टेशनों पर मिलने वाली यात्री सुविधाओं की जानकारी भी होगी। एमएसटी (मंथली सीजन टिकट) का भुगतान भी यात्री इसी एप से कर सकेंगे।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!