Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेराजनीति

मुलायम सिंह यादव ने कुमार विश्वास को दिया सपा जॉइन करने का न्योता

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में डॉ. राम गोपाल यादव की पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ का विमोचन किया गया। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कवि कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का आफर दे दिया। कार्यक्रम में आरजेडी नेता मनोज झा, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी भी मौजूद थे।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव पर लिखी पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ के विमोचन कार्यक्रम के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हम सबको मिलकर बेरोजगारी महंगाई व भ्रष्टाचार पर लड़ना होगा। यह लोकतंत्र की खूबसूरती है कि यहां पर पूरे देश के लोग हैं। यहां किसी के भीतर दलगत भावना नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि देश के सामने आज महंगाई सहित कई मुद्दों का सवाल है। इस पर पूरे देश को खड़ा होने की जरूरत है। मुलायम ने कहा कि देश पर चुनौती आई तब समाजवादी पार्टी खड़ी रही। अभी महंगाई और भ्रष्टाचार का मुद्दा हो या फिर जब युद्ध का समय था, तब भी पूरा देश साथ में खड़ा था। देश के लिए सबको मिलकर खड़ा होना है। एक साथ आना है। यही मेरी कामना है।

कार्यक्रम में मौजूद कुमार विश्वास ने कहा, ‘मुलायम सिंह नेता नहीं भावना हैं। मुलायम सिंह को सदियां याद करेंगी, आने वाली पीढ़ी मुलायम की महानता याद करेगी, मुलायम सिंह इमोशन का नाम हैं।’ कुमार विश्वास ने वर्तमान हालातों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा देश में जो चल रहा चिंताजनक है, लोकतंत्र में लोगों की बात सुनी जाए।

कुमार विश्वास जब अपना संबोधन देकर आए तो मुलायम सिंह यादव ने हिंदी के वरिष्ठ कवि उदय प्रताप से कान में कहा कि कुमार विश्वास यदि कहीं नहीं हैं तो वह समाजवादी पार्टी में आ जाएं। उदय प्रताप ने जब यह बात सभी को बताई तो सुनते ही कुमार विश्वास व अखिलेश यादव सहित मंच पर मौजूद सभी लोग हंस पड़े।

कार्यक्रम में रामगोपाल यादव ने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि आपसी खींचतान खत्म कर अखिलेश यादव को सीएम बनाने के लिए काम करें। रामगोपाल ने कहा कि मैं आज जो कुछ भी हूं, नेताजी की वजह से हूं।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!