Tuesday, November 30, 2021
मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल की पुण्य स्मृति में हुआ निःशुल्क कैंसर डिटेक्शन कैंप का आयोजन

गाजियाबाद। स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल की पुण्य स्मृति में बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में निःशुल्क कैंसर डिटेक्शन कैंप का आयोजन किया गया। शुक्रवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित इस कैंप में श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल दुहाई की टीम द्वारा कैंसर के लक्षण युक्त मरीजों की जाँच की गई।

इस दौरान जहाँ उद्यमी एवं समाजसेवी प्रदीप अग्रवाल ने फिजीशियन डॉ. वैभव एवं उनकी टीम का माला पहना कर स्वागत किया। वहीँ श्री अग्रवाल की धर्मपत्नी गीता अग्रवाल ने फिजीशियन डॉ. महिमा सहित उपस्थित महिला चिकित्साकर्मियों के मस्तक पर टीका लगाकर माल्यार्पण किया।

कैंप में लक्षण युक्त करीब 50 मरीजों की जाँच की गई, जिसमें से 2 मरीजों में कैंसर की पुष्टि हुई है। इस दौरान लोगों की शुगर तथा ब्लड प्रेशर की भी जाँच की गयी। महिला मरीजों की जाँच कर रही डॉ. महिमा ने उन्हें स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने व समय-समय पर चेकअप कराने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं में होने वाले कैंसर में ब्रेस्ट कैंसर की संभावना सबसे अधिक होती है। ब्रेस्ट के आकार में बदलाव, गांठ बनना, पानी निकलना आदि इसके प्रमुख लक्षण हैं।

डॉ. वैभव ने जानकारी दी कि लोगों की बदलती जीवन शैली में तनाव, तंबाकू, धूम्रपान व मदिरापान का सेवन आदि के चलते देश-दुनिया में कैंसर मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में लोगों को तनावमुक्त तथा नशामुक्त जीवनशैली अपनाते हुए समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य कराना चाहिए।

स्वर्गीय ऋषभ अग्रवाल के पिता एवं उद्यमी प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि इस तरह के कैंप के आयोजन आगे भी होते रहेंगे। वहीँ कैंसर चैरिटेबल सोसाइटी के महासचिव अनिल गुप्ता ने जानकारी दी कि श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल में निम्न आय वर्ग के लोगों का काफी कम दर पर प्रभावी इलाज किया जाता है। कैंप के अंत में जाँच कर रही चिकित्साकर्मियों की टीम के प्रति श्री गुप्ता ने आभार व्यक्त किया।

श्री गुप्ता ने उद्यमियों के संगठन IAMA के अध्यक्ष श्री संजीव सचदेवा व महासचिव श्री राजीव अरोड़ा को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि संगठन पदाधिकारियों ने कैम्प के आयोजन को सफल बनाने में भरपूर सहयोग प्रदान किया। संगठन के कार्यालय सचिव सोमांशु चावला व भैरव झा का सहयोग भी अतुलनीय रहा।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!