Friday, December 3, 2021
ताजा खबरराष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री ने प्लेन में बचाई यात्री की जान, पीएम मोदी ने की तारीफ

मुंबई। सोमवार को इंडिगो की फ्लाइट में बेहोश हुए एक यात्री की मदद करने वाले केंद्रीय मंत्री और पेशे से डॉक्टर भागवत किशन राव कराड फिलहाल चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी तारीफ की है।

15 नवम्बर दिन सोमवार को डॉ. भागवत कराड इंडिगों की फ्लाइट में बैठे थे। उसी समय पीछे की सीट पर बैठे एक यात्री को अचानक तकलीफ होने लगी और वह अचानक सीट से गिर पड़ा। इस घटना के बाद प्लेन में हलचल शुरू हो गई। लोगों की आवाज़ डॉ. कराड के कानों तक भी पहुंची। यह सुनते ही उन्होंने एक पल की भी देरी किए बगैर वो अपनी सीट से उठे और उस व्यक्ति की मदद के लिए दौड़े।

इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री होने के प्रोटोकॉल को भी तोड़ दिया। एक डॉक्टर होने के नाते उन्होंने उस मरीज की जान को बचाना सबसे ज्यादा जरूरी समझा। इस पूरे दृश्य को प्लेन में मौजूद सभी यात्री भी देख रहे थे। एक जरूरतमंद व्यक्ति की मदद के लिए दौड़ कर आए डॉक्टर को देखकर सभी लोगों के मन में उनके प्रति आदर की भावना निर्माण हुई।

इंडिगो एयरलाइंस ने इसके लिए केंद्रीय मंत्री कराड की तारीफ की और ट्वीट कर आभार व्यक्त किया है। एयरलाइंस ने ट्वीट में लिखा, ‘हम आपका हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। अपने कर्तव्य के प्रति आप हमेशा जागरूक रहे, इसके लिए केंद्रीय मंत्री की हम पूरी ईमानदारी के साथ प्रशंसा करते हैं। डाक्टर भागवत कराड एक साथी यात्री की मदद करने के लिए आपका स्वैच्छिक समर्थन काफी प्रेरणादायक है।’

प्रधानमंत्री मोदी ने की सराहना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केंद्रीय मंत्री डाक्टर कराड के इस काम की सराहना की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सदैव, हृदय से एक चिकित्सक, मेरे सहयोगी द्वारा किया गया शानदार कार्य। इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है और कहा कि आपकी ही दिखाई राह ‘सेवा और समर्पण’ के जरिए देश और जनता की सेवा का अनुसरण कर रहा हूं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र से राज्यसभा सदस्य डॉ. भागवत कराड पेशे से चिकित्सक है। इसके अलावा भारत सरकार में वो केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भी है। कराड दो बार महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर के मेयर भी रह चुके हैं। बीजेपी के संगठन में काम करने का उनका अच्छा खासा अनुभव भी है। भागवत कराड वंजारी समाज से ताल्लुक रखते हैं। उनके मंत्री बनने के पहले गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे के मंत्री बनने की अटकलें काफी तेज थीं लेकिन ऐन वक्त पर प्रीतम मुंडे का नाम कट गया और भागवत कराड को मोदी मंत्रिमंडल में जगह दी गई।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!