Monday, November 29, 2021
ताजा खबरमनोरंजन

‘मैं उस देश से जहां दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप’ कॉमेडियन वीर दास ने दी सफाई

मुंबई। एक्टर और कॉमेडियन वीर दास अपने बयान की वजह से लोगों के निशाने पर हैं। वीर दास के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज कराई गई है। दरअसल वॉशिंगटन डीसी में जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में अपने परफॉर्मेंस का वीडियो उन्होंने यूट्यूब पर शेयर किया, जिसके बाद वह निशाने पर आ गए। कॉमेडियन ने सोशल मीडिया के जरिए सफाई दी हैं और भारत को महान देश कहा है।

अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में अपने परफॉर्मेंस का वीडियो वीर दास ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है। छह मिनट के वीडियो में दास ने देश के कथित दोहरे चरित्र के बारे में बात की और कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं और हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों का जिक्र किया। जिसमें वह यह कहते दिख रहे हैं कि मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन मे स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है। मैं उस भारत से आता हूं जहां आप AQ1 9000 है फिर भी हम अपनी छतों पर लेटकर रात में तारें गिनते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को देते हैं।

वीर दास पहले भी अलग अलग बयानों की वजह से विवादों में रह चुके हैं। लेकिन इस बार लोग उन्हें माफ नहीं करना चाहते। सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा उनकी कविता को सुनकर भड़क रहा है। लोगों का कहना है कि अमेरिका में अपने ही देश का मजाक बनाकर वाहवाही लूटने वाले वीरदास को माफ नहीं करना चाहिए। खासतौर पर उनकी कविता की लाइन ‘मैं उस भारत से आता हूं.. जहां दिन में औरतों की पूजा होती है और रात में गैंगरेप’ पर देशभर में विरोध हो रहा है। वहीं फिलहाल वीर दास अमेरिका में ही हैं।

बॉम्बे हाई कोर्ट के वकील आशुतोष जे दुबे और बीजेपी महाराष्ट्र के कानूनी सलाहकार ने वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही शिकायत की कॉपी ट्विटर पर शेयर की है। उन्होंने एफआईआर की कॉपी शेयर करने के साथ लिखा है कि ‘मैंने वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में अमेरिका में भारत की छवि को खराब करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है। वीर दास ने जान बूझकर भारत, भारतीय महिलाओं और भारत के पीएम के खिलाफ उकसाने वाले और अपमानजनक बयान दिए हैं।’

वीर दास ने दी सफाई
मंगलवार को विवाद बढ़ता देख वीर दास ने एक बयान जारी किया है। उनके मुताबिक ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ वीडियो में उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था। उनका इरादा बस ये कहने का था कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है और हमें अपनी महानता को याद रखना चाहिए।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!