Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

मुख्यमंत्री गहलोत ने पूछा- क्या ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं, जबाब में शिक्षकों ने कहा- हाँ

जयपुर। राजस्थान में शिक्षक सम्मान समारोह मे मुख्यमंत्री के पूछने पर शिक्षको ने ही सरकारी सिस्टम की पोल खोल दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षकों से पूछ बैठे, ट्रांसफर में पैसे देने पड़ते हैं क्या? इस सवाल को पूछते ही जनता ने एक साथ बोला हां देने पड़ते हैं। शिक्षकों का जवाब सुनकर मुख्यमंत्री गहलोत खुद झेंप गए।

मंगलवार को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ था। अशोक गहलोत इस समारोह को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान गहलोत ने शिक्षकों से पूछा-ट्रांसफर में पैसे देने पड़ते हैं क्या? मुख्यमंत्री का इतना कहना भर था कि सभी शिक्षक एक स्वर में बोले – हां पैसे देने पड़ते हैं…यह सुनते ही अचानक मुख्यमंत्री के चेहरे की रंगत उड़ गई।

मुख्यमंत्री ने कहा ये तो कमाल की बात है कि ट्रांसफर काराने के लिये पैसे देने पड़ते हैं। ट्रांसफर पॉलिसी बदलने की जरुरत है। खास बात ये है कि उस वक्त मंच पर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा भी मौजूद थे। हालांकि उसके बाद डोटासरा ने सफाई देने की कोशिश की तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाद मे इस विषय पर बात करने की बात कहके टाल दिया।

वहीं इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए पुरस्कृत शिक्षकों को बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कि शिक्षक समाज निर्माता हैं, उनका आव्हान है कि वे बच्चों में बचपन से ही संस्कार डालें। शिक्षा के साथ संस्कार का बेहद महत्व है, बच्चों को अपनी संस्कृति एवं संस्कारों से कभी दूर नही होने दें। साथ ही सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि कोविड-19 के कठिन समय में शिक्षकों का योगदान सराहनीय है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!