Monday, November 29, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

मध्यप्रदेश में आतिशबाजी के विवाद के बाद जमकर हुआ पथराव, आगजनी

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा शहर में सोमवार रात आतिशबाजी को लेकर हुए विवाद के बाद दो समूहों ने एक- दूसरे पर जमकर पथराव किया। इस पथराव की घटना में पुलिस बल कुछ ही देर में वहां पहुंच गया, लेकिन पर्याप्‍त फोर्स न होने के कारण पुलिस पथराव करने वालों लोगों को नियंत्रित नहीं कर सकी। इसी बीच शामियाने में कुछ लोगों ने पत्‍थरबाजी करते हुए आग लगा दी। वहीं, खड़े वाहन भी आग की चपेट में आ गए, जिसमें एक बाइक पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह मौके पर पहुंचे और हालात को काबू में किया, जिसके बाद वहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई।

भगत सिंह चौक पर हिंदू संगठन के नेता आकाश ठाकुर की शादी का रिसेप्शन चल रहा था। कुछ युवक पटाखे छोड़ रहे थे इसे लेकर दूसरे समुदाय के युवकों से उनकी बहस हुई। इलाका संवेदनशील होने की वजह से पहले से मौजूद पुलिस ने थी। पुलिस ने रात 10 बजे पहुंचकर विवाद शांत करा दिया। हालांकि, इसके कुछ देर बाद एक समुदाय के लोग भगतसिंह चौक पर जमा हो गए। यहां हिंदू संगठन के नेता के मैरिज रिसेप्शन में पथराव कर दिया। दो बाइक फूंक दीं तो 5 कारें और 1 ऑटो में तोड़फोड़ कर दी।

इसी दौरान कार्यक्रम में पथराव किया गया। पथराव के बाद भगतसिंह चौक पर कदम-कदम पर बड़े-बड़े ईंट के टुकड़े और पत्थर सड़क पर पड़े थे। यहां उपद्रवियों ने कांच की बोतलें भी फेंकी। इससे यहां तैनात कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

मामले में कंजर मोहल्ले की रहने वाली मीनाबाई (34) पत्नी कुंदन गोहर ने केस कराया है। पथराव में उनके हाथ में फ्रैक्चर आ गया है। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने घासपुरा के 7 नामजद और 8 अज्ञात लोगों पर 11 धाराओं में केस दर्ज किया है। टीआई बलजीतसिंह बिसेन के अनुसार घासपुरा निवासी रियाज पुत्र अज्जू, हबीब पुत्र मुबारिक, हसन मामा, जीशान पुत्र आवेश, फिरोज पुत्र दीवानजी, शादाब पुत्र सप्पू, फैजान पुत्र रऊफ समेत अन्य 7 से 8 लोगों पर केस किया है। सभी पर बलवा, मारपीट, तोड़फोड़, एट्रोसिटी एक्ट संबंधित धाराएं लगाई गईं हैं।

एसपी विवेक सिंह ने बताया कि आतिशबाजी की बात पर हुए विवाद के बाद उपद्रव जैसी स्थिति बनी थी। कंजर मोहल्ले और भगत सिंह चौक पर पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। हालात नियंत्रण में हैं। लगातार इन दोनों क्षेत्रों में फोर्स मौजूद है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!