Tuesday, November 30, 2021
एनसीआरताजा खबर

नोएडा के सत्यम कॉलेज ऑफ एजुकेशन में हुआ ओरिएंटेशन कार्यक्रम

नोएडा। नोएडा सेक्टर 62 स्थित सत्यम कॉलेज ऑफ एजुकेशन के बीएड के नए बैच सत्र 2021-23 के लिए दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि सुधा राज मोहन प्रिंसिपल सफायर इंटरनेशनल स्कूल, प्रदीप गुप्ता सचिव सत्यम ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स, स्नेह सिंह चेयरपर्सन सत्यम ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स, डॉ विनीता अग्रवाल प्रिंसिपल एससीई और प्रीति गोयल एचओडी एस सी ई द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

संसथान के परिसर में आयोजित 12 और 13 नवंबर के इस कार्यक्रम में छात्राओं को पाठ्यक्रम के शैक्षणिक पहलुओं, नियमों से अवगत कराया गया। छात्राओं के समूह ने नृत्य स्किट और युगल नृत्य जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया जो पहले दिन के उन्मुखीकरण कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण थे।

इस अवसर पर सुधा राजमोहन ने संबोधित करते हुए कहा कि सफलता का कारण घटना नहीं बल्कि रवैया है। एक व्यक्ति का एक तिहाई हिस्सा उसकी आनुवंशिक विरासत है, दूसरा एक तिहाई उस तरह के पालन.पोषण से आता है जिसे वह प्राप्त करता है और शेष एक तिहाई स्वयं से प्राप्त होता है। उन्होंने किसी के पेशे के प्रति समर्पण के महत्व और किसी भी परियोजना को शुरू करने और लागू करने से पहले उचित योजना बनाने की आवश्यकता पर भी बल दिया।

मुख्य अतिथि सोनल रावत प्रिंसिपल इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल ने विभिन्न शिक्षण रणनीतियों के बारे में बताया और बताया कि कैसे महिलाएं खुद को और साथ ही समाज को शिक्षा की मदद से सशक्त बना सकती हैं। प्रिंसिपल डॉ. बिनीता अग्रवाल ने खुशी के मूल तत्व और शिक्षण के प्रति पेशेवर दृष्टिकोण पर जोर दिया। ओरिएंटेशन डे के पहले दिन की समाप्ति एचओडी प्रीती गोयल द्वारा दिए गए वोट ऑफ़ थैंक्स से हुई।

ओरिएंटेशन डे के दूसरे दिन एसएनडीटी प्रार्थना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। मुख्य अतिथि सुश्री मृणालिनी सिंह, प्रिंसिपल यदु पब्लिक स्कूल ने शिक्षक शिक्षा और नवाचार पर अपना भाषण दिया। प्रिंसिपल डॉ. बिनीता अग्रवाल ने आचार संहिता और कार्यक्रम सीखने के परिणामों के साथ पाठ्यक्रम सीखने के परिणामों के बारे में विस्तार से बताया।

दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम का समापन आइस ब्रेकिंग गेम तथा एचओडी प्रीती गोयल द्वारा दिए गए वोट ऑफ़ थैंक्स से हुई। इस आयोजन में डॉ. वंदना जागलान प्रिंसिपल एसएफआई, डॉ. नीतू मलोहोत्रा एचओडीए एसएफआई, डॉ एम आलम डीन एसजेएमसी, प्रियंका सरकार कार्यक्रम प्रमुख एसजेएमसी भी में मौजूद रहे, जो बीएड छात्रों के लिए एक प्रेरणा थे।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!