Saturday, December 4, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

पंजाब चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की पहली सूची

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी की पहली लिस्ट में कोई नया चेहरा नहीं है। पंजाब विधानसभा में पार्टी की कमान संभाल रहे हरपाल सिंह को डिरबा से टिकट दिया गया है।

2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के कुल 20 विधायक जीते थे। इनमें से 6 विधायक अभी तक पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। वहीं चार सिटिंग विधायकों की टिकट काट दी गई है। इस सूची के मुताबिक पार्टी ने गढ़शंकर से विधायक जयकिशन रोड़ी, जगरांव से विधायक सरबजीत कौर मानुके, निहाल सिंह वाला से विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर ,कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां, तलवंडी साबो से विधायक बलजिंदर कौर, बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुधराम, दिबड़ा से विधायक हरपाल सिंह चीमा, सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा, बरनाला से विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर और महिल कलां से विधायक कुलवंत पंडोरी शामिल हैं।

बठिंडा ग्रामीण की विधायक रुबी छोड़ चुकी हैं पार्टी
इससे पहले बठिंडा ग्रामीण से आप की विधायक रुपिंदर कौर रूबी पार्टी छोड़ चुकी हैं। उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। रुबी ने पार्टी के बारे में कहा था कि पंजाब में पार्टी अगर नया नेता लाती है तो कई और विधायक भी आप से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करेंगे तो पार्टी की पंजाब में हार निश्चित है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई विधायकों की बैठक में यह चिंता प्रकट की गई थी कि जो पंजाब के मुद्दे थे वह तो मुख्यमंत्री चन्नी ने हल कर दिए हैं। अब वह सरकार को किन मुद्दों को लेकर घेरेंगे। अब यदि जल्द ही मान को मुख्यमंत्री का चेहरा पार्टी नहीं बनाती है तो 2017 की भांति इस बार भी पार्टी को राज्य में हार का मुंह देखना होगा।

चीमा को रूबी ने दी चुनौती
नेता प्रतिपक्ष और आप नेता हरपाल सिंह चीमा पर पलटवार करते हुए रूबी ने कहा कि जब उनके पास बोलने का मौका था तब तो वह कुछ बोले नहीं। पंजाब के लोगों के मुद्दों पर वह चुप्पी साधे रहे। रूबी ने चीमा को चुनौती दी कि वह उनके खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!