Friday, December 3, 2021
अंतर्राष्ट्रीयकोरोना अपडेट

फ्रांस में कोरोना की पांचवीं लहर, स्वास्थ्य मंत्री बोले- पहले से ज्यादा खतरनाक

फ़्रांस। कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। किसी न किसी देश में यह फिर से अपना फन उठा रही है। फ्रांस में कोरोना वायरस की पांचवीं लहर की शुरुआत हो गयी है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने चेतावनी दी है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ओलिवर वेरन ने कहा कि इस ताजा लहर में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से हो रहा है। ओलिवर ने कहा क‍ि कई पड़ोसी देशों में कोरोना की पांचवीं लहर फैल गई है लेकिन हम जो अनुभव कर रहे हैं, वह स्‍पष्‍ट रूप से पांचवीं लहर की शुरुआत है। इससे पहले फ्रांस के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बुधवार को कोरोना के 11,883 नए मामले दर्ज किए थे। लगातार दो दिन से फ्रांस में कोरोना के मामले 10 हजार को पार कर गए हैं। इससे पहले फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति ने कोरोना पर चेतावनी देते हुए कहा था कि 65 साल और उसके ऊपर के बुजुर्गों को रेस्‍त्रां में जाने से पहले कोरोना के बूस्‍टर डोज का प्रमाण दिखाना होगा।

ओलिवियर ने कहा कि ज्यादा वैक्सीनेशन और स्वच्छता उपायों के साथ हम पांचवीं लहर को कमजोर कर सकते हैं। संभव है कि हम उसे पूरी तरह से हरा दें। फ्रांस में अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 73.46 लाख से ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए जा चुके हैं। कोरोना की वजह से फ्रांस में 1.19 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले 25.13 करोड़
इस बीच कोरोना वायरस के वैश्विक मामले बढ़कर 25.13 करोड़ हो गए है। इस महामारी से अब तक कुल 50.7 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 7.34 अरब से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। ये आंकड़े जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने साझा किए हैं। सीएसएसई के अनुसार, दुनिया के सबसे ज्यादा मामलों और मौतों 46,784,642 और 758,843 के साथ अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!