Sunday, November 28, 2021
अपराधताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

आखिरकार 6 दिन बाद मिला गाजियाबाद का लापता नितिन

हापुड़/गाजियाबाद। दीपावली के दिन हापुड़ के ब्रजघाट से अपहृत गाजियाबाद का बच्चा सकुशल बरामद हो गया है। पुलिस और परिजनों की ओर से घोषित कुल तीन लाख रुपये का इनाम पाने के लालच में आरोपी खुद बच्चे को लेकर मुरादाबाद पुलिस के पास पहुंच गया।

गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र के रविदासनगर पटेल नगर-3 निवासी नीरज कुमार तीन नवंबर की रात अपने परिजनों व चार साल के बेटे नितिन के साथ कार्तिक अमावस्या (दिवाली पर्व) पर गंगा स्नान करने के लिए ब्रजघाट आए थे। सुबह करीब चार बजे परिवार के सभी लोग गंगा में स्नान कर रहे थे। वहीं नितिन उनके कपड़ों के पास खड़ा हुआ था। इसी दौरान एक व्यक्ति उसे लालच देकर अपहरण कर ले गया। अपहरण की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, लेकिन फुटेज में आरोपी का चेहरा स्पष्ट नहीं हो सका था।

बच्चे की बरामदगी को लेकर छह टीमों का गठन किया गया था। एसपी हापुड़ ने अपह्रत नितिन की सूचना देने वाले 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा कर दी थी। जबकि उससे पहले उसके पिता नीरज ने एक लाखरुपये देने की घोषणा की हुई थी। इसके बाद बच्चे के दादा ने 50 हजार दादा, 50 हजार दादी तथा रिश्तेदारों ने भी पैसे देने की बात कही तो रकम 3 लाख पर पहुँच गयी।

पुलिस ने अपहृत बच्चे के फोटो और इनामी राशि के पोस्टर आसपास के जनपदों में भी लगवाए। सोशल मीडिया का भी सहारा लिया गया। नितिन के परिवार ने भी गांव गांव जाकर पोस्टर लगाए। छह दिन तक पुलिस से लुकाछिपी खेल रहा आरोपी तीन लाख रुपये के इनाम के लालच में आ गया। मंगलवार को बच्चे को लेकर मुरादाबाद के कुंदरकी थाने पहुंच गया।

आरोपी ने बताया कि बच्चा उसे बस स्टैंड पर मिला है। आरोपी ने अपना नाम नीरज निवासी छजलैट बताया। संदेह होने पर पुलिस ने नीरज को हिरासत में लेकर हापुड़ पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मुरादाबाद के कुंदरकी थाने के लिए रवाना हो गई। जहां नीरज से कड़ाई से पूछताछ की गई, तो सच्चाई सामने आ गई।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि आरोपी नीरज तीन बेटियों का पिता है। बेटा न होने के कारण उसने नितिन का अपहरण किया। उसे लेकर वह अपने घर छजलैट पहुंच गया। तीन लाख रुपये इनाम के लालच और पकड़े जाने के डर से आरोपी उसे लेकर कुंदरकी थाने पहुंच गया। एसपी ने बताया कि बच्चे को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। नीरज के खिलाफ अपहरण समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!