Monday, November 29, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

मायावती का एलान, किसी भी पार्टी से नहीं होगा गठबंधन

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हम यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए किसी भी दल के साथ चुनावी समझौता नहीं करेंगे और अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम जनता से गठबंधन करेंगे और प्रदेश में सरकार बनाएंगे। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि उनका भी सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह ही कोई परिवार नहीं है। मायावती ने कहा कि सर्वसमाज ही उनका परिवार है।

मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मायवाती ने कहा कि चुनाव आते देख भाजपा ताबड़तोड़ सरकारी योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण कर रही है। ये योजनाएं अभी आधी-अधूरी ही हैं। जनता इनके झांसे में नहीं आएगी। उन्होंने कांग्रेस व सपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भी भाजपा की राह पर है इसलिए लगातार लोकलुभावन घोषणाएं कर रही है। अगर उन्होंने सत्ता में रहते हुए 50 फीसदी भी अपने वादे पूरे किए होते तो आज केंद्र की सत्ता से बाहर न होते। मायावती ने कहा कि जनता सपा के चुनावी वादों पर यकीन नहीं करेगी और उन्हें वोट नहीं देगी।

बसपा प्रमुख ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि 40 फीसदी टिकट देने की बात करने वाली कांग्रेस विधानसभा और लोकसभा में 35 फीसदी महिला आरक्षण नहीं दे पाई। ये जिन राज्यों में चुनाव हैं, वहीं ऐसी घोषणा कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई जनाधार नहीं है। मायावती ने साथ ही ये भी कहा कि बीएसपी किसी के साथ चुनावी समझौता नहीं करेगी।. हम अपने बूते चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम समाज के हर वर्ग के लोगों को एक साथ लाने के लिए समझौता कर रहे हैं, यह गठबंधन स्थायी है।

मायावती ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा और कहा कि यूपी के सीएम की तरह मेरा भी परिवार नहीं है लेकिन मैं कोई पोशाक धारण कर सन्यासी नहीं बन गई हूं। मेरा परिवार सभी धर्मों के लोग हैं और मैं सभी का ध्यान रखती हूं। योगी ने एक धर्म के एक विशेष जाति के लोगों पर ही अपना ध्यान फोकस किया है। कहा कि यदि मेरे भाई-बहन व रिश्तेदार निस्वार्थ भाव से राजनीति में सेवा करने के उद्देश्य से आएं तो इसे परिवारवाद कहकर उंगली नहीं उठाई जानी चाहिए।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!