Friday, December 3, 2021
खेलताजा खबर

रवि शास्त्री ने बीसीसीआई को ठहराया टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री आइसीसी टी20 विश्व कप बाद इस पद को छोड़ देंगे। उनका कार्यकाल इस टूर्नामेंट के बाद खत्म हो जाएगा। मुख्य कोच के तौर पर नामीबिया के खिलाफ उनका टीम इंडिया के साथ आखिरी मैच था। वहीं टी20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन के लिए मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले इशारों-इशारों में तो बाद में खुल्लम-खुल्ला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को जिम्मेदार ठहराया।

रवि शास्त्री ने कहा, “खिलाड़ी छह महीने से बायो-बबल (खिलाड़यों के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में हैं और हम आइपीएल और विश्व कप के बीच बड़ा अंतर चाहते थे। जब बड़े मैच आते हैं तो थकान की वजह से आप वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसे तरोताजा होते वक्त होता है। ये कोई बहाना नहीं है।”

उन्होंने बीसीसीआइ को सचेत करते हुए कहा कि टीम के कुछ लड़के पिछले छह महीने में सिर्फ 25 दिन अपने घर गए हैं। कुछ खिलाड़ी तीनों फार्मेट में खेलते हैं। चाहे आप डान ब्रेडमैन भी हों बायो-बबल में आपका औसत नीचे आएगा ही, इसलिए सचेत रहें, बबल कभी भी फट सकता है। उन्होंने कहा कि हम हार को स्वीकार करते हैं, क्योंकि हम हारने से नहीं डरते। आप जीतने की कोशिश में मैच हारते हो। यहां हमने जीतने की कोशिश ही नहीं की, क्योंकि जरूरी एक्स फैक्टर गायब था। इससे पहले गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी थकान की बात की थी।

रवि शास्त्री बतौर मुख्य कोच अपने कार्यकाल से बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच में पूरी दुनिया में जीतना मेरे लिए खास रहा। वेस्टइंडीज, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने मजबूत टीमों को उनके घर पर जाकर हराया। हमें हमेशा घर का शेर कहा जाता था, लेकिन इस टीम ने बाहर जीत हासिल कर खुद को साबित किया।

शास्त्री ने आगे कहा कि नए कोच राहुल द्रविड़ टीम इंडिया को और आगे ले जाएंगे। द्रविड़ का अनुभव इस टीम का प्रदर्शन और अच्छा करेगा। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगले तीन-चार सालों तक खेलेंगे जो कि काफी अहम रहेंगे। विराट अब भी टीम में हैं और बतौर कप्तान उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। ये टीम मजबूत है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!