Tuesday, November 30, 2021
अपराधएनसीआरताजा खबर

दिवाली पर बिरयानी की दुकान बंद करने के लिए मुस्लिम युवक को धमकाया, केस दर्ज

दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो का संज्ञान लेते हुए कथित तौर पर एक बजरंग दल कार्यकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वीडियो में आरोपी व्यक्ति को दीपावली के मौके पर बुराड़ी के संत नगर इलाके में एक मुस्लिम दुकानदार को अपनी बिरयानी की दुकान खोलने पर धमकाते हुए सुना जा सकता है।

पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने वायरल वीडियो का स्वत: संज्ञान लिया। वीडियो में आरोपी अपना परिचय नरेश कुमार सूर्यवंशी बताता है, जो बजरंग दल का सदस्य है। पुलिस ने कहा कि वीडियो में आरोपी युवक को दुकान के कर्मचारियों को धमकी भरे अंदाज में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि संत नगर एक हिंदू क्षेत्र है और उन्हें किसी भी त्योहार पर दुकान खोलने की इजाजत नहीं है।

इसके बाद दुकान मालिक और उसके कर्मचारियों ने कुछ ही देर में दुकान बंद कर दी। उन्होंने बताया कि यह वीडियो गुरुवार रात करीब नौ बजे रिकॉर्ड किया गया और बाद में इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो का संज्ञान लेने और तथ्यों की पुष्टि करने के बाद बुराड़ी थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295A (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान करने और उसे पकड़ने के लिए जांच की जा रही है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!