Monday, November 29, 2021
अपराधताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: बैंककर्मी बन किया फोन, रिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी के खाते से डेढ़ लाख लाख की ठगी

साहिबाबाद। साइबर ठगों ने वायु सेना के रिटायर्ड अधिकारी को बैंककर्मी बन फोन किया और उनके खाता हैक कर 1 लाख 45 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए। फोन पर मेसेज आने के बाद ठगी का पता चला। इसके बाद पीड़ित ने साहिबाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

राजनगर एक्सटेंशन में वीरेंद्र कुमार तिवारी परिवार के साथ रहते हैं। वह वायु सेना में वॉरंट अफसर के पद से रिटायर्ड हैं। वीरेंद्र कुमार तिवारी का खाता एयरफोर्स स्टेशन के अंदर स्टेट बैंक की शाखा में है। उन्होंने बताया कि 1 नवंबर को उनके पास दो अलग-अलग नंबरों से फोन आया था। फिर ठगों ने उन्हें झांसे में लेकर खुद को बैंककर्मी बताते हुए खाते के संबंध में जानकारी लेकर फोन हैक कर लिया। फिर फर्जीवाड़े को अंजाम दे डाला।

ठगों ने उनके खाते से 4 बार में क्रमश: 20 हजार, 25 हजार, 50 हजार व 50 हजार रुपये निकाल लिए। उन्होंने बैंक अधिकारियों के अलावा पुलिस ने मामले की शिकायत की। थाना प्रभारी साहिबाबाद नागेंद्र चौबे ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामला साइबर सेल को भेज दिया गया है। जल्द ही इस मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!