Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

तो क्या अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे योगी, जानिए उनका जवाब

अयोध्या। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ आगामी विधानसभा चुनाव में अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं, हालाँकि योगी का कहना है कि पार्टी जहां से कहेगी वहां से वह चुनाव लड़ेंगे। इस समय योगी विधानपरिषद के सदस्‍य हैं। कुछ महीने पहले ही अयोध्‍या के विधायक वेद प्रकाश गुप्‍ता कह चुके हैं कि वह योगी के लिए अपनी सीट छोड़ सकते हैं।

मुख्यमंत्री शुक्रवार देर शाम गोरखनाथ मंदिर में मीडियाकर्मियों के साथ मुलाकात में सीएम योगी ने साढ़े चार साल के अपने कार्यकाल में प्रदेश में आए सकारात्मक बदलावों की विस्तार से चर्चा की। आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मुकाबले के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा चुनाव लड़ा है और पार्टी जहां से कहेगी, वहां से लड़ूंगा। पार्टी का एक संसदीय बोर्ड है, जो यह तय करता है कि कौन-कहां से चुनाव लड़ेगा?’ सीएम ने कहा कि 2017 में जब हम सरकार में आए तो कानून-व्यवस्था की स्थिति सबसे बदतर थी लेकिन आज उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पूरे देश में नजीर है। साढ़े चार सालों में कोई दंगा नहीं हुआ। दीपावली समेत सभी पर्व शांतिपूर्वक संपन्न हुए।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन वैश्विक मंच पर छा गया है। दिवाली तो हमारे आने के पहले से मनाई जाती रही है, प्रयागराज में कुंभ भी पहली बार नहीं हुआ था, लेकिन तब यूपी के सामने पहचान का संकट था।

सीएम ने कहा कि, अयोध्या के दीपोत्सव, प्रयागराज के भव्य-दिव्य कुम्भ जैसे आयोजनों, बेहतर कानून व्यवस्था, निवेश और रोजगार के भरपूर अवसरों तथा जनकल्याणकारी योजनाओं और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक उनके क्रियान्वयन से हमने उत्तर प्रदेश को पहचान के संकट से मुक्ति दिलाई है। आज उत्तर प्रदेश का व्यक्ति कहीं भी जाए, उसे सम्मान की निगाह से देखा जाएगा।

विधायक वेद प्रकाश गुप्‍ता ने यह कहा था
जुलाई में अयोध्‍या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री अगर अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे तो यह हमारे और अयोध्यावासियों के लिए सौभाग्य की बात होगी।’ उन्होंने कहा कि हम यह सीट मुख्यमंत्री के नाम पर छोड़ देंगे।

उन्होंने कहा कि संतों-महंतों के लिए यह सौभाग्य की बात है। वैसे भी योगी आदित्यनाथ योध्या को लेकर बेहद संवेदनशील हैं। अयोध्या में हर दिन हो रहे विकास कार्य इसका प्रत्यक्ष प्रमाण हैं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अयोध्या के विकास को लेकर गंभीर हैं।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!