Friday, December 3, 2021
एनसीआरताजा खबर

गुरुग्राम में खुले में नमाज के विरोध में हुई गोवर्धन पूजा, ओवैसी बोले- ये मुसलमानों के प्रति सीधी नफरत

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर 12 ए चौक पर खुले में जुमे की नमाज अदा करने की जगह शुक्रवार को हिंदू संगठनों ने गोवर्धन पूजा की। हालांकि किसी तरह का विवाद न हो इसके लिए मुस्लिम समाज ने पहले ही अन्य जगहों पर नमाज अदा करने की घोषणा कर दी थी। इससे किसी तरह का टकराव नहीं हुआ। वहीं, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों के प्रति ये सीधी नफरत है।

गुरुग्राम में 37 जगहों पर खुले में नमाज पढ़ी जा रही है। जिसका हिंदू संगठन तीन महीने से विरोध कर रहे हैं। 22 हिंदू संगठनों ने गोवर्धन पूजा कर देश में सभी जगह खुले में नमाज रोकने का एलान किया। गोवर्धन पूजा में पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने चेतावनी दी कि जिसको खुले में नमाज पढ़नी है वो पाकिस्तान चले जाएं। हिंदू संगठन खुले में नमाज पढ़ने का लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। 22 हिंदू संगठनों की संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने तय कार्यक्रम अनुसार पहले गोवर्धन पूजा की और बाद में अन्न्कूट का प्रसाद बांटा। कार्यक्रम में पिछले सप्ताह खुले में नमाज का विरोध करने वालों को संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने पटका और माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया। लोगों ने पूजा अर्चना कर जय श्री राम का उद्घोष किया।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि धर्म के नाम पर सड़कें जाम नहीं होनी चाहिए, चाहे वह किसी भी धर्म का आयोजन हो। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में सड़कों पर जो हुआ वो सबने देखा। उन्होंने मुस्लिम समाज को सलाह देते हुए कहा वक्फ बोर्ड की जगह पर नमाज करिए, कोई नहीं रोकेगा। गुरुग्राम में नमाज के विरोध ने पूरे देश में एक ट्रेंड बनाया है, पूरा देश इससे पीड़ित है।

वहीं, इस मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि गुरुग्राम में जुमे की नमाज का विरोध इस बात का सटीक उदाहरण है कि ये प्रदर्शनकारी कितने कट्टरपंथी हो गए हैं। ये मुसलमानों के प्रति सीधी नफरत है। ओवैसी ने कहा कि सप्ताह में एक बार 15-20 मिनट के लिए जुमे की नमाज अदा करना किसी को कैसे आहत कर सकता है?

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!