Thursday, December 2, 2021
अपराधताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़े मोबाइल चोर गैंग के 6 बदमाश, हजारों मोबाइल चोरी कर बेचे

गाजियाबाद। मोबाइल लूटने के बाद आईएमईआई नंबर बदलकर दूसरे राज्यों में बेचने वाले एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह लोग मोबाइल को चोरी कर उनको खोलकर उनका आईएमईआई नंबर चेंज कर देते थे। उसके बाद दूसरे राज्य में बेच देते थे।

गाजियाबाद पुलिस की SWAT (स्पेशल विपंस एण्ड टैक्टिस) टीम के प्रभारी अब्दुल रहमान सिद्दीकी ने बताया कि ये काफी शातिर किस्म के अपराधी हैं। एसपी देहात डॉ ईरज राजा ने बताया कि इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान सिद्दकी, प्रजन्त त्यागी, संजीव कुमार, अनिल कुमार की संयुक्त टीम ने सोमवार सुबह मुखबिर की सूचना पर इमामुदीन उर्फ धोनी, हासिम उर्फ कासिम, अब्दुल्ला निवासी कासिम विहार पानी की टंकी, हबीब,कासिम, अकरम निवासी ट्रोनिका सिटी को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में कासिम, अब्दुल, हासिम उर्फ कासिम ने बताया कि वह हबीब, कासिम और हासिम कविनगर व सिहानीगेट क्षेत्र में अगल-अलग जगह घूमकर राहगीरों से मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। लूट के मोाबइलों को हबीब और इमामुदीन उर्फ धोनी को अकरम से फोन के लॉक तुडवाकर और आईएमईआई नंबर चेंज कराकर बिहार, झारखण्ड, बंगाल और नेपाल के मजदूरों को 4 से 5 हजार रूपए में बेच देते थे। अकेले अकरम ने करीब 900 मोबाइलों का IMEI बदलने की बात मानी है। इससे साफ है कि यह गिरोह कई हजार मोबाइलों को लूटकर बेच चुका है।

यह सामान हुआ बरामद
बदमाशों से लूटे गए 18 मोबाइल, IMEI बदलने में इस्तेमाल कंप्यूटर, इंटरनेट डोंगल, पेनड्राइव, चोरी की बाइक और तीन मोबाइल बरामद हुए हैं। पुलिस इन सभी मोबाइलों के असली मालिकों को ट्रैक कर रही है। ताकि कोर्ट से अनुमति लेकर इन्हें लौटाया जा सके।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!