Friday, December 3, 2021
अंतर्राष्ट्रीयताजा खबर

जापान की ट्रेन में ‘जोकर’ का हमला, 17 लोग घायल

टोक्यो। जापान के टोक्यो में रविवार को यात्री ट्रेन के डिब्बे में बैटमैन की जोकर वाली पोशाक पहने एक व्यक्ति ने कई लोगों पर चाकू से हमला कर दिया और फिर ट्रेन के डिब्बे में आग लगा दी। टोक्यो अग्निशमन विभाग ने बताया कि घटना में कम से कम 17 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से तीन की हालत नाजुक है। हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

टोक्यो पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि घटना कोकुरयो स्टेशन के निकट केइयो ट्रेन के अंदर हुई। हमलावर की मंशा का तत्काल पता नहीं चल पाया है। टेलीविजन फुटेज में कई अग्निशामक, पुलिस अधिकारी और पैरामेडिकलकर्मी यात्रियों को बचाते हुए दिख रहे हैं, कई यात्री ट्रेन की खिड़कियों से कूद कर भागते हुए दिख रहे हैं। ट्रेन में मौजूद लोग हैलोवीन पार्टियों के लिए शहर के अलग-अलग हिस्सों में जा रहे थे। एक व्यक्ति ने बताया कि हमलावर ने एक कैरेज में एक लिक्विड डाला और उसमें आग लगा दी। ट्रेन में मौजूद एक शख्स ने वीडियो रिकॉर्ड किया जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे लोग आग से बचने के लिए ट्रेन के एक कैरेज से दूसरे कैरेज में भाग रहे हैं और खिड़की से कूद रहे हैं।

24 साल के हमलावर को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार कर लिया। हत्या की कोशिश के मामले में उसकी आपराधिक जांच की जा रही है। लोकल मीडिया के मुताबिक, आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह कुछ लोगों की जान लेना चाहता था, ताकि उसे मौत की सजा मिल सके।

जोकर मूवी में भी दिखाया था ट्रेन में वायलेंस का सीन
बैटमैन कॉमिक्स में जोकर सुपर विलेन और बैटमैन का सबसे बड़ा दुश्मन है। 2019 में आई जोकर मूवी में एक सीन था, जिसमें प्रताड़ना से परेशान होकर एक शख्स ट्रेन में कुछ लोगों पर गोली चलाता है। यहीं से उसके जोकर बनने का सफर शुरू होता है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!