Saturday, December 4, 2021
ताजा खबरमेरा स्वास्थ्य

कोरोना संक्रमण में कमी, एक दिन में मिले कोरोना के महज 12,514 नए केस

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 12 हजार 514 नए मामले आए हैं। हालांकि, कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। क्योंकि बीते एक दिन में कुल 254 मरीजों की मौत हुई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 12514 नए मामले मिले हैं और 254 मौतें हुई हैं। इसके अलावा रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 12,718 है। इस तरह एक्टिव केसों की संख्या में भी कमी देखने को मिली है। रिकवरी रेट में भी तेजी से इजाफा हुआ है और यह बढ़कर 98.20% हो गया है। अब तक देश में कुल 3.36 करोड़ लोग कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं।

एक्टिव केसों की संख्या में भी कमी देखने को मिल रही है। अब देश में महज 1,58,817 एक्टिव केस ही बचे हैं, जो 248 दिनों यानी 8 महीने से ज्यादा वक्त में सबसे कम आंकड़ा है। इसके अलावा डेली पॉजिटिविटी रेट भी लगातार कम होते हुए 1.42 फीसदी ही रह गया है। वीकली पॉजिटिविटी रेट में भी कमी का दौर जारी है। अब यह आंकड़ा महज 1.17 फीसदी ही रह गया है। अब तक देश में कुल 1 अरब 6 करोड़ से ज्यादा टीके लग चुके हैं।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसके चलते भी देश में कोरोना के नए केसों में कमी देखने को मिल रही है। वहीं एक्सपर्ट्स ने सितंबर-अक्टूबर के दौरान कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई थी। लेकिन अब जिस तरह से नए केसों में गिरावट का दौर जारी है, उससे तीसरी लहल आने की आशंकाएं समाप्त होती दिख रही है। हालांकि अब भी जानकारों का कहना है कि हमें कोरोना से मुक्ति को लेकर कुछ भी कहने से पहले मार्च-अप्रैल 2022 तक इंतजार करना होगा।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!