Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

स्कूल जाने के लिए घर से निकलीं लापता 3 छात्राएं दिल्ली में मिली

लखीमपुर। यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन में स्कूल जाने की बात कहकर घर से निकलीं तीन छात्राओं को पुलिस टीम ने सकुशल दिल्ली से बरामद कर लिया है। छात्राओं ने बताया कि कुछ घरेलू कारणों के कारण तीनों ने घर छोड़ा था।

जानकारी के अनुसार, निघासन कोतवाली क्षेत्र के निघासन कस्बे में स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में नवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राएं काजल, शांति, रूही स्कूल में पढ़ने के लिये घर से निकली थी। काफी देर तक घर न पहुंचने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी। उन्होंने विद्यालय जाकर पता किया तब वहां पता चला था कि वह तीनों छात्राएं विद्यालय आईं तो जरूर थीं पर कुछ देर बाद सुबह 9.08 बजे ही वहां से निकल गई थीं। छात्राओं का कोई पता न चलने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

एसपी खीरी विजय ढुल ने लापता छात्राओं की तलाश के लिए सीओ निघासन के नेतृत्व में चार पुलिस टीमें गठित की हैं। पुलिस ने तीनों नाबालिग छात्राओं के फोटो भी जारी कर दिए।और लोगों से पहचानकर पुलिस को सूचना देने की अपील भी की गई।

एसपी विजय ढुल ने स्कूल के प्रधानाचार्य, छात्राओं के परिवार वालों और हिरासत में लिए गए दो आरोपियों से पूछताछ की। उसके बाद उन्होंने कस्बे में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस दौरान छात्राएं बैंक के पास से होकर पलिया बस अड्डे पहुंचती दिखीं। वहां पर पलिया सीओ ने सीसीटीवी फुटेज देखा जिसमें छात्राएं बस से उतरने के बाद शौचालय में जाती दिखीं।

वहां पर यूनीफार्म बदली और बाद में दिल्ली जाने वाली ट्रेन के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं। वहां पर ट्रेन न मिलने पर वह लोग दोबारा बस अड्डे पर आईं और दिल्ली वाली बस पर चढ़ गईं। पुलिस ने छात्राओं की लोकेशन ट्रेस कर रविवार देर रात उनके दिल्ली में होने का पता लगा लिया। एसपी विजय ढुल ने बताया कि छात्राएं अपने परिवारजन से नाराज होकर घूमने फिरने के लिए दिल्ली चली गई थीं। उनका पता लगा लिया गया है। पुलिस टीम ने दिल्ली जाकर तीनों छात्राओं को सकुशल बरामद कर लिया है। उन्हें वापस लाया जा रहा है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!