Sunday, November 28, 2021
ताजा खबरराजनीति

जिन्ना आजादी के नायक, देश को आजादी दिलाई: अखिलेश यादव

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में समाजवादी विजय रथ यात्रा लेकर पहुंचे एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अजब बयान दे डाला। अखिलेश यादव ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना आजादी के नायक थे। अपने भाषण में उन्होंने जिन्ना की तारीफ की। उन्होंने कहा की जिन्ना गांधी और पटेल की सोच एक ही थी।

जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरदार पटेल जमीन को पहचानते थे और जमीन को देखकर फैसले लेते थे, वह जमीन को समझ लेते थे तभी फैसला लेते थे, इसीलिए आयरन मैन के नाम से जाने जाते थे। सरदार पटेल जी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था में पढ़ कर बैरिस्टर बन कर आए थे. एक ही जगह पर पढ़ाई लिखाई की। वह बैरिस्टर बने उन्होंने आजादी दिलाई अगर उन्हें किसी भी तरह का संघर्ष करना पड़ा होगा तो वह पीछे नहीं हटे।

उन्होंने कहा कि एक विचारधारा जिसने पाबंदी लगाई अगर किसी ने पाबंदी लगाई थी तो लौह पुरुष सरदार पटेल जी ने पाबंदी लगाने का काम किया था। आज जो देश की बात कर रहे हैं वह हमें और आपको जाति और धर्म में बांटने की बात कर रहे हैं। अगर हम जाति और धर्म में बंट जाएंगे तो हमारा देश क्या होगा, दुनिया में हमारे देश की सबसे बड़ी पहचान यही है।हम अलग-अलग जाति और धर्म के लोग एक साथ रहने का काम करते हैं।

सीएम आवास में मंदिर हमने बनवाया था
योगी जी को नहीं पता, सीएम आवास में मंदिर हमने बनवाया था योगी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान परेशान हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। फैजाबाद में एक बेटी ने आत्महत्या कर ली और उसमें पुलिस अधिकारियों का नाम आ रहा है। ऐसे कैसे न्याय मिलेगा? गोरखपुर में एक व्यापारी की हत्या कर दी गई।

अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री को खुद ही नहीं पता कि जिस मुख्यमंत्री निवास में वो रहते हैं, वहां मंदिर हमने बनवाया था। उस मंदिर में योगी जी रोज पूजा करते हैं बीजेपी को खुद ही नहीं पता है वहां कितने मंदिर हैं। आज भारतीय जनता पार्टी जो दावा करती है कि सरदार पटेल के रास्ते पर चल रहे हैं, लेकिन आज सबसे ज्यादा किसान दुखी हैं। पिछले सात सालों में किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। महंगाई बढ़ गई बेरोजगारी बढ़ी है।

अखिलेश का बयान सामने आने के बाद बीजेपी ने सपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी के बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी पर जाति और मजहब की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव ऑस्ट्रेलिया से पढ़कर आए हैं। उनके इस ज्ञान को सुनकर मुलायम सिंह जी भी माथा पकड़ लेंगे।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम तुष्टीकरण में इतने अंधे हो गए हैं कि एक तरफ जब सत्ता रहती है तो आतंकवादियों को छोड़ने की पैरवी करते हैं और जब आज सत्ता से बाहर हैं तो जिन्ना की पैरोकारी कर रहे हैं। आज महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल से जिन्ना की बराबरी कर रहे हैं और उन्हें आजादी की लड़ाई का श्रेय दे रहे हैं। यह किस प्रकार की मानसिकता है, देश में इस प्रकार की मानसिकता को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!