Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

चित्रकूट में मारा गया कुख्यात डकैत गौरी यादव

चित्रकूट। यूपी से एमपी तक आतंक का पर्याय बने कुख्यात डकैत गौरी यादव को शनिवार तड़के एसटीएफ ने मार गिराया। चित्रकूट में आज तड़के 3.30 बजे एसटीएफ की एक टीम का गौरी यादव गैंग से एनकाउंटर हुआ। एसटीएफ को मौके से एके-47 समेत कई असलहे बरामद हुए हैं।

यूपी एसटीएफ की जाबांज टीम ने गौरी यादव के गिरोह से हुई मुठभेड़ में कुख्यात गौरी यादव को मार गिराया गया। स्पेशल इनपुट पर पहुंची यूपी एसटीएफ की टीम से यूपी के चित्रकूट में बाहिलपुरवा थाना इलाके के माधा के पास हुई। चित्रकूट जिले के फरार डकैत गौरी यादव के सिर पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शासन ने इस साल जुलाई में संयुक्त रूप से साढ़े पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। गौरी यादव पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हत्या, अपहरण, फिरौती तथा सरकारी काम में बाधा डालने के लगभग 50 मामले दर्ज थे।

डकैत गौरी यादव ने मई 2013 में दिल्ली से मामले की जांच करने पहुंचे दारोगा की हत्या कर दी थी। इसके बाद मई 2016 में गोपालगंज में तीन ग्रामीणों को खंभे से बांधकर गोली मार दी थी। वह चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के बेलहरी गांव का रहने वाला था। उसकी तलाश में कई पुलिस टीमें लगी थीं।

एडीजी एसटीएफ अमिताभ यस के मुताबिक साढ़े चार साल के दौरान एसटीएफ ने अपराधियों के खिलाफ 1590 ऑपरेशन किए। इसमे 4060 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए बदमाशो में 2538 संगठित अपराधों से जुड़े हुए थे। 560 ऐसे अपराधी थे जिन्हें पकड़ने के लिए जिले या प्रदेश स्तर से इनाम घोषित थे। उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन में 31 बदमाश मारे भी गए हैं। देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकी संगठनों के 5 अपराधी भी एसटीएफ के हत्थे चढ़े।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!