Tuesday, November 30, 2021
एनसीआरताजा खबर

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर से हटाए जाने लगी बैरीकेडिंग, क्या खुलेगा रास्ता?

दिल्‍ली। दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद आने-जाने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर है। जल्‍द ही टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से रास्‍ता खुल सकता है। पुलिस ने दोनों जगह से बैरिकेड्स हटाने शुरू कर दिए हैं। पुलिस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या नौ (एनएच-9) को खोल दिया गया है। हालांकि अभी किसानों के मंच के पास की बैरीकेडिंग नहीं हटाई गई है।

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर किसान आंदोलन के चलते करीब 11 महीने से बंद दिल्ली से मेरठ वाली लाइन और एनएच-9 की लेन को दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खोल दिया है। सुबह करीब 9.30 बजे दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसके बाद क्रेन की मदद से सीमेंटेड बैरियर और पत्थरों को हटाने का काम शुरू किया गया। दिल्ली पुलिस की टीम ने टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली की ओर लगे बैरिकेड्स को हटवा दिया। सड़क के बीच गाड़ी गई कीलें हटवा दीं और जेसीबी की सहायता से रास्ता भी थोड़ा साफ कराया। दिल्ली-मेरठ वाली लेन से पुलिसकर्मियों के लिए बनाई गई टीन शेड को भी हटाया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

किसान आंदोलन की वजह से लगे बैरिकेड्स हटने के पीछे ‌सुप्रीम कोर्ट के आदेश को वजह माना जा रहा है। 21 अक्‍टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि किसानों को प्रदर्शन का अधिकार है मगर अनिश्चितकाल के लिए सड़कें ब्‍लॉक नहीं की जा सकतीं।पुलिस अफसर के मुताबिक, किसान नेताओं से प्रदर्शन स्थल से रास्ता देने की बात की जा रही है। अगर वह रास्ता देने को तैयार हो जाते हैं तो शुक्रवार शाम तक रोहतक रोड को खोल दिया जाएगा।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक और डीसीपी ईस्ट प्रियंका कश्यप दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर बैरिकेडिंग हटाने की कार्रवाई का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रास्ते को खोला जा रहा है। यह पहल दिल्ली पुलिस की तरफ से की गई है। उन्होंने कहा कि लोगों के लिए रास्ता खुलवाने को किसानों से भी वार्ता की जाएगी। यह एक सकारात्मक पहल है। दिल्ली पुलिस चाहती है कि लोगों को रास्ता बंद होने से जो परेशानियां आ रही हैं, उन्हें अब दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारी पहल का सम्मान करते हुए किसान भी ऐसी पहल करेंगे।

टिकैत बोले, सड़क खुलने के बाद हम पार्लियामेंट में बेचेंगे अपनी फसल
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटाए जाने पर शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसान अपनी फसल कहीं पर भी बेच सकता है। रास्ते खुलेंगे तो हम भी अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे। पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे। हमने रास्ते नहीं रोक रखे हैं। हम आगे की योजना बनाकर बताएंगे।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

error: Content is protected !!