गाजियाबाद में आज से त्योहारों पर बदला ट्रैफिक प्लान, कुछ रास्ते बंद तो कई रूट बदले

गाजियाबाद। बाजारों में त्योहारी सीजन की ग्राहकी शुरू हो गई है। अब दीपोत्सव तक बाजार में लोगों की भीड़ ऐसी ही बनी रहेगी। धनतेरस और दीपावली वाले दिन में बाजार में ज्यादा ग्राहकी रहने की उम्मीद है। इस बात को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनों को डायवर्ट मार्ग से निकालने की तैयारी कर ली है।

त्योहार के समय सड़कों पर भीड़ बढ़ने से पैदल चलना तक मुश्किल हो जाता है। साथ ही इन वाहनों के यहां से निकलने से दुर्घटना का डर भी बना रहता है। इसीलिए त्योहारों पर बाजार में वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए डायवर्टेड मार्ग का सहारा लिया जाएगा। ट्रैफिक डायवर्जन 29 अक्तूबर की सुबह से 7 नवंबर तक चलेगा। एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि ऐन वक्त पर डायवर्जन स्कीम में संसोधन हो सकता है। लोग किसी असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करें। असुविधा होने पर ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर- 9643322904 पर संपर्क कर सकते हैं।

यहां से डायवर्ट होगा मार्ग
29 अक्तूबर से 7 नवंबर तक लालकुआं से आने वाले बस-ट्रक हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन से रोटरी गोलचक्कर, एएलटी होते हुए गंतव्य जाएंगे। सीमापुरी, मोहननगर से आने वाले सभी प्रकार के ट्रक व अन्य भारी वाहन हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन, रोटरी गोलचक्कर, एएलटी होकर निकलेंगे। मोहननगर से लालकुआं व लालकुआं से मोहननगर तक संचालित होने वाले ऑटो ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर के ऊपर से आवागमन करेंगे वहीं 2 नवंबर से 5 नवंबर तक पुराना बस अड्डा से चौधरी मोड़ व चौधरी मोड़ से पुराना बस अड्डा की ओर चलने वाले सभी ऑटो का संचालन प्रतिबंधित रहेगा।

सड़क किनारे न खड़े करें वाहन
ट्रैफिक पुलिस ने महज तीन दिन में अंबेडकर रोड मार्केट और घंटाघर के आसपास सड़क किनारे खड़े 600 वाहनों के चालान किए हैं। एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा का कहना है कि लोग कुछ कदम चलने के आलस और जल्दबाजी में रोड किनारे वाहन खड़े कर देते हैं। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि 26 से 28 अक्टूबर की शाम चार बजे तक 600 चालान किए जा चुके हैं। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ चौकी के पुलिसकर्मियों को भी निर्देश दिया है कि त्योहार तक बाइक से मुख्य बाजारों में घूम-घूमकर वाहनों का चालान करें। पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे किसी से बहस न करें। फोटो खींचे और ई-चालान करें।

वाहन पार्किंग की करना होगी व्यवस्था
बाजार में धनतेरस से लेकर दीपावली तक ज्यादा भीड़ रहेगी। इस दौरान लोग अपने वाहन लेकर भी आएंगे। उन वाहनों को सड़क किनारे ही खड़े करने से बाजार में अव्यवस्था फैल सकती है, ऐसी स्थिति में छोटे वाहनों के लिए उचित व्यवस्था होनी चाहिए। इससे लोग पार्क करके पैदल बाजार में आएंगे तो किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं फैलेगी।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version