Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबरमेरा स्वास्थ्य

कर्नाटक में एक स्कूल के 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

कोडुगू। कर्नाटक के कोडुगू में स्थित एक आवासीय स्कूल के 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हड़कंप मच गया है। स्थानीय प्रसाशन ने सावधानी के तौर पर स्कूल परिसर को अस्थाई तौर सील कर दिया है। कोडुगू जिले के मेडिकेरी में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

कर्नाटक में कोविड-19 से संबंधित एहतियात और दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए सोमवार से पहली से पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया- हालांकि, शहर में तथा राज्य के विभिन्न स्थानों पर कई निजी स्कूलों ने दीपावली के बाद छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोलने का फैसला किया है। कई स्कूलों ने छात्रों का स्वागत करने के लिए परिसरों और कक्षाओं को सजाकर विशेष इंतजाम किए। वहीं कोडागु जिले के जवाहर नवोदय स्कूल में 32 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 10 छात्र तो 22 छात्राएं हैं। जिला प्रसाशन को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो जिला अधिकारी के साथ जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने स्कूल पहुंचकर स्थिति को संभाला और यह बच्चों को उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की।

संक्रमित स्टूडेंट्स का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। इतनी बड़ी तादाद में कोरोना मरीजों के मिलने के बाद स्कूल के सभी 270 स्टूडेंट्स का कोविड-19 टेस्ट किया गया है। स्कूल के प्रिंसिपल पंकजाशन ने मीडिया को बताया कि संक्रमित होने वाले स्टूडेंट्स में से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है और सभी धीरे-धीरे रिकवर हो रहे हैं। पूरे स्कूल कैंपस को सैनिटाइज भी कर दिया गया है।

इससे पहले सितंबर महीने में भी कर्नाटक का एक कॉलेज कोरोना हॉटस्पॉट बन गया था। यहां कोलार में केजीएफ कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज एंड हॉस्पिटल के 32 छात्र कोरोना संक्रमित मिले थे।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!