Saturday, December 4, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाली शिक्षिका गिरफ्तार

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में रविवार को टी-20 विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सऐप पर संदेश पोस्ट करने वाली एक अध्यापिका को स्कूल से उसके निष्कासन के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अंबामाता थाने में रविवार को टी-20 क्रिकेट विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताते हुए वॉट्सएप पर संदेश पोस्ट करने वाली निजी स्कूल की एक शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। नीरजा मोदी स्कूल की अध्यापिका नफीसा अटारी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ “जीत गए …हम जीत गए” कहते हुए स्टेटस अपडेट किया था। सोशल मीडिया पर शिक्षिका के व्हाट्सऐप स्टेटस का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने अध्यापिका को नौकरी से निकाल दिया था और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

अंबामाता थानाधिकारी नरपत सिंह ने बताया कि अध्यापिका को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (बी) (राष्ट्रीय अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने से संबंधित) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले शिक्षिका ने एक वीडियो संदेश में माफी मांगते हुए कहा कि उसका इरादा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था। अटारी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, ‘‘ किसी ने मुझे संदेश भेजकर पूछा कि क्या तुम पाकिस्तान का समर्थन करती हो.. संदेश इमोजी के साथ था और मुझे मजाकिया माहौल लगा। मैंने उसका जवाब हां कर दिया लेकिन इसका यह कतई मतलब नहीं था कि मैं पाकिस्तान समर्थक हूं। मैं एक भारतीय हूं और भारत से प्यार करती हूं। मैं भारत से उतना ही प्यार करती हूं जितना कि दूसरा कोई अन्य करता है।’’

शिक्षिका ने कहा, ‘‘जैसे ही मुझे अहसास हुआ कि मेरे से गलती हुई है, मैंने स्टेटस संदेश को हटा दिया। यदि मेरे संदेश से किसी की भावना आहत हुई है तो उसके लिए मैं माफी मांगती हूं।’’

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!