गाजियाबाद में 3 मंजिला नमकीन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका

गाजियाबाद। खोड़ा कॉलोनी इलाके में स्थित एक नमकीन बनाने वाली तीन मंजिला फैक्ट्री में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की 4 गाड़ियां घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

थाना खोड़ा क्षेत्र के रविवार बाजार की गली नंबर 1 में स्थित तीन मंजिला इमारत में नमकीन बनाया जाता है। सुबह करीब 4:45 बजे 3 मंजिला इमारत के निचले भाग में अचानक ही आग लग गई। आसपास के लोगों ने आग लगते देखा तो उन्होंने आग को बुझाने का प्रयास किया। गैस सिलेंडर फटने से मकान की ऊपरी छत गिर गई लेकिन वहां पर नमकीन बनाने के लिए भारी मात्रा में तेल से भरे हुए ड्रम रखे हुए थे। ड्रमों में रखा तेल बहकर नालियों में बह गया, जिसके चलते आग तक पहुंच गई। आग जब तेल से भरे ड्रम में लगने लगी तो देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप लिया और पूरी तीन मंजिला इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।

आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल कर्मियों द्वारा तुरंत आसपास के मकानों में रह रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल कर आग को बुझाने की कार्रवाई की गई। आग को अन्य मकान और दुकानों में फैलने से रोकते हुए आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया।

आग बुझाने वाली टीम के साथ मौके पर पहुंचे फायर ऑफिसर सुनील कुमार ने बताया कि इस दौरान कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन फैक्ट्री में रखा माल जलकर राख हो चुका है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version