गाजियाबाद: दिवाली पर्व को लेकर पार्षद की पहल, कर्मियों को मिठाई खिलाकर हुई स्वच्छता अभियान की शुरुआत

गाजियाबाद। हिंदू धर्म के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक दिवाली अब कुछ दिनों में आने ही वाला है। ऐसे में दिवाली की तैयारियां शुरू हो गई है। दिवाली से घर-दुकान की साफ-सफाई की परंपरा है। लेकिन इसके साथ ही अपने घर-दुकान से बाहर सफाई रखना भी हमारी जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए सूर्यनगर वार्ड 94 पार्षद से पहल की है।

दिवाली के मद्देनजर शहर के सूर्यनगर वार्ड 94 में सामाजिक कार्यकर्ता एवं पार्षद श्री कुमार माहेश्वरी के नेतृत्व में सोमवार को स्वछता अभियान का आगाज किया गया। सबसे पहले उन्होंने स्व्च्छताकर्मियों को मिठाई खिलाई, इसके बाद उन्हें अभियान की रूपरेखा समझाई।

श्री कुमार माहेश्वरी ने बताया कि हर साल दिवाली से पहले वार्ड की सूर्यनगर और रामपुरी कॉलोनी में स्वछता का विशेष अभियान चलाया जाता है, जिसमे कई ट्राली मलबा निकलता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह अपने आसपास सफाई रखें। सफाई से न केवल समाज स्वस्थ रहता है बल्कि स्वच्छता से अच्छे विचार भी मन में आते हैं। उन्होंने आह्वान किया नालियों में कूड़ा न डालें, हो सके तो पॉलीथिन का प्रयोग भी कम से कम करें। एक दूसरे का सहयोग कर शहर को स्वच्छ बनाने में योगदान दें।

उन्होंने बताया कि जनता से किये गये वादे के अनुसार वार्ड को साफ व स्वच्छ बनाना उनकी प्राथमिकता है। अभी काेराेना जैसी विश्वव्यापी महामारी सहित गंदगी में अनेक बीमारियां पनप रही है जाे मानव शरीर के लिये घातक हैं। उन्होंने कहा कि हमारा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version