Friday, December 3, 2021
अपराधख़बरें राज्यों सेताजा खबर

18 महीने में पैसा डबल करने के नाम पर 500 करोड़ ठगे, गाजियाबाद में भी खोला था ऑफिस, 5 गिरफ्तार

हापुड़। यूपी के हापुड़ में 18 माह में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर लोगों से करीब पांच सौ करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने वाले पांच शातिर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस गैंग ने दिल्ली एनसीआर, गाजियाबाद समेत कई राज्यों में अपना ऑफिस खोला था।

बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के डेहरा कुटी और गढ़मुक्तेश्वर में 2008 में आरोपियों ने निफ्टैक ग्लोबल कंपनी की शुरुआत की थी। 18 महीनों में पैसा दोगुना करने का लोगों को लालच देते थे। पहला कार्यालय बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के डेहरा कुटी और गढ़मुक्तेश्वर में खोला गया। इसके बाद हापुड़, बुलंदशहर, गाजियाबाद और दिल्ली में कार्यालय खोला गया। इसके बाद जनपद हापुड़ के करीब 18 सौ से अधिक लोगों ने इस कंपनी में अपना 500 करोड़ रुपये लगा दिया। जब लोगों को अपना रुपया वापस नहीं मिला तो उन्होंने कंपनी के एजेंट और सब एजेंट पर तकादा शुरू कर दिया था। लेकिन कंपनी अपना कार्यालय बंद कर फरार हो गई थी। आरोपियों पर लोगों ने विभिन्न थानों में 96 मुकदमे दर्ज कराए हैं।

इस घटना का संज्ञान लेते हुए उन्होंने बहादुरगढ़ थाना पुलिस, सर्विसलांस टीम के साथ साथ तीन टीमों को लगाया गया था। इसके साथ ही कंपनी में शामिल डायरेक्टर और अन्य कर्मचारियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। इसके अलावा कंपनी के डायरेक्टर पर 50-50 हजार रुपये और उनकी पत्नियों पर 25-25 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की गई थी। शुक्रवार को पुलिस टीमों ने गढ़-स्याना रोड के गांव बहद गांव सिंकदरपुर के पास से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी 50 हजार के ईनामी अशोक, 50 हजार के ईनामी चंद्रपाल, 25 हजार की ईनामी सुषमा पत्नी धर्मपाल, 25 हजार की ईनामी सुनीता पत्नी अशोक के अलावा अशोक को गिरफ्तार किया है।

एसपी दीपक भूकर ने बताया है कि इनके पास से फोरच्यूर्नर कार, दो लैपटॉप, छह मोबाइल फोन, 7 लाख 8520 रुपये की नगदी, पासबुक और चैकबुक बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने और उच्चाधिकारियों से अधिक ईनामी की संस्तुति कराने की बात कही है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!