Monday, November 29, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

आज श्रीनगर पहुंचेंगे गृहमंत्री अमित शाह, आर्टिकल 370 हटने के बाद पहला कश्मीर दौरा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में टारगेटेड किलिंग के बीच आज से गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा शुरू हो रहा है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A हटाये जाने के बाद पहली बार अमित शाह श्रीनगर पहुंच रहे हैं। शाह जम्मू-कश्मीर में तीन दिन तक रहेंगे और वहां सुरक्षा इंतजामों के साथ साथ विकास की योजनाओं का भी जायजा लेंगे।

जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को आर्टिकल 370 के रद्द होने के करीब 25 महीने बाद गृह मंत्री अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहे हैं। वे आज दोपहर 1 बजे बाद श्रीनगर पहुंचेंगे। गृह मंत्री का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब एक ओर पुंछ और राजौरी में आतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं तो दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों के खिलाफ आतंकी वारदातें बढ़ गईं हैं। शाह तीन दिन जम्मू-कश्मीर में ही रहेंगे और कई अहम बैठकें करेंगे।

शाह के दौरे को देखते हुए गृह मंत्रालय ने कश्मीर में विशेष तौर पर स्नाइपर्स, ड्रोन और शार्पशूटर्स को तैनात किया है। इन्हें स्ट्रैटेजिक पॉइंट की देखरेख के लिए भेजा गया है। श्रीनगर पहुंचने के बाद LG मनोज सिन्हा के साथ शाह राजभवन जाएंगे। यहां वे RAW प्रमुख सामंत कुमार गोयल, सेना के बड़े अफसरों, IB चीफ समेत 12 बड़े सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक हाईलेवल मीटिंग भी करेंगे।

यूनिफाइड कमांड मीट में भाग लेने वालों में IB चीफ अरविंद कुमार, DGP CRPF और NIA कुलदीप सिंह, DGP NSG और CISF एमए गणपति, DGP BSF पंकज सिंह, DGP जम्मू-कश्मीर दिलबाग सिंह, आर्मी कमांडर और तीन शीर्ष कोर कमांडर भी इस मीटिंग में शामिल होंगे।

तिरंगे से सजा श्रीनगर, शाह के होर्डिंग भी लगााए
शाह के आगमन पर श्रीनगर की लगभग सभी सड़कों के दोनों ओर बड़ी संख्या में तिरंगे झंडे लगाए गए हैं। डल झील से होटल सेंटोर वाले रास्ते को जबरदस्त तरीके से सजाया गया है। शाह के स्वागत वाले बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर भी लगाए गए हैं।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!