Thursday, December 2, 2021
अपराधताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: अश्लील कॉल कर करोड़ो की ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, चार युवती समेत 5 गिरफ्तार

गाजियाबाद। थाना नन्दग्राम और साइबर सेल पुलिस ने ब्लैकमेलिंग का कॉल सेंटर पकड़ा है। इससे जुड़े चार महिलाओं समेत 5 लाेगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक दम्पत्ति भी शामिल है। आरोपियों ने गुजरात के एक कारोबारी से पिछले दो-तीन साल में 80 लाख रुपए निकलवाए हैं। वहीं अब तक इन आरोपियों की गिरफ्तारी पुलिस ने गुजरात पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर की है।

अश्लील वीडियो कॉल कर लोगों के साथ ठगी करने वाले दंपति समेत 5 लोगों को को गिरफ्तार किया है। दम्पत्ति समेत पांचो आरोपी गाजियाबाद के अलग अलग थाना क्षेत्र के निवासी है। पकड़े गए आरोपितों में योगेश गौतम, उसकी पत्नी सपना, निकिता, निधि और प्रिया शामिल हैं। योगेश गिरोह का सरगना है और सभी सामग्री, वीडियो कालिग के लिए स्थान समेत अन्य उपकरण ये ही उपलब्ध कराता है। सपना योगेश की पत्नी है।

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि सपना पार्न वेबसाइट पर आइडी बनाकर ग्राहकों को फंसाती थी। अन्य तीनों युवतियां लोगों को वीडियो काल कर स्क्रीन सेवर या फिर दूसरे मोबाइल फोन से उनकी नि:वस्त्र वीडियो बना लेती थी या वीडियो रिकार्ड कर वीडियो एडिट करती थीं। इस काम के लिए सरगना योगेश युवतियों को 25 हजार रुपये मासिक वेतन देता था। फिर इस अश्लील वीडियो कॉलिंग की रिकॉर्डिंग को भेजकर ब्लैकमेल करते थे।

इन जालसाजों ने गुजरात के एक कारोबारी के साथ करीब 80 लाख रुपये ठगे हैं। अब तक की जांच में पता चला है कि ये गिरोह पिछले तीन साल में सैकड़ों लोगों को ब्लैकमेल कर 25 करोड़ रुपये से अधिक रकम ऐंठ चुका है।

पुलिस ने इनके चार बैंक के अकाउंट ट्रेस किए हैं। इनमें से केवल तीन बैंक अकाउंट में ही 5 करोड़ से अधिक का ट्रांजेक्शन पाया गया है। पुलिस चौथे बैंक अकाउंट की डिटेल निकाल रही है। इनके पास से 4 मोबाइल, 6 लैपटाॅप, 6 बैब कैमरा, 5 फेस मास्क, 8 हजार रुपये नकद आदि सामान बरामद किया है।

पका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!