Friday, December 3, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

सीएम योगी की सुरक्षा में चूक, रिवॉल्वर लेकर कार्यक्रम में घुसा शख्स, 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

बस्ती। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। सीएम योगी के कार्यक्रम से पहले ऑडिटोरियम में एक शख्स लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर घुस गया। हालांकि ड्यूटी पर मौजूद सीओ ने शख्स को देख लिया और उसे ऑडिटोरियम से बाहर कर दिया गया। मामले में 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि, आरोपी शख्स की पहचान कर ली गई है।

सीएम योगी 19 अक्टूबर को बस्ती के अटल बिहारी प्रेक्षागृह में पहुंचे थे। इसके लिए स्थानीय पुलिस स्टेशनों के अलावा अन्य जिलों के पुलिसकर्मियों को भी सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया गया था। यहां उनके कार्यक्रम में गौर ब्लॉक प्रमुख जटाशंकर शुक्ल के सगे भाई के साले जितेंद्र पांडे लाइसेंसी हथियार के साथ कार्यक्रम में शामिल हो गए थे। बाद में इटावा सीओ रमेश चंद्र पांडे की जब नजर शख्स पर पड़ी, तो उन्होंने उसे बाहर निकालकर उससे पूछताछ की।

इस मामले में सब इंस्पेक्टर हरि राय थाना रुधौली, सब इंस्पेक्टर विंध्याचल थाना मुंडेरवा, हेड कांस्टेबल शिव धनी और हेड कांस्टेबल रामप्रकाश थाना कलवारी को पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसपी ने बताया, ‘सब कुछ 40 मिनट के अंतराल में हुआ। शुरुआती जांच में 7 पुलिसकर्मी की लापवरवाही मिली है जिनमें से 4 बस्ती में तैनात हैं। 2 की तैनाती सिद्धार्थनगर और एक संतकबीरनगर में तैनात है।’ बस्ती जिले में तैनात 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। शेष 3 पुलिसकर्मियों के संबंध में संबंधित रिपोर्ट भेज दी गई है। विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!