Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

आगरा के मृत सफाईकर्मी के परिवार को 30 लाख रुपया व कानूनी सहायता देगी कांग्रेस

आगरा। यूपी के आगरा में सफाई कर्मचारी अरुण नरवार की मौत के बाद प्रदेश में सियासत का पारा चढ़ गया था। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार देर रात सफाई कर्मचारी के घर जाकर उनकी पत्नी और मां से बंद कमरे में मुलाकात की। प्रियंका ने परिजनों के आंसू पोंछें और उन्हें सांत्वना दी। साथ ही तीस लाख रुपये की आर्थिक सहायता और कानूनी मदद दिलाने का भरोसा दिया।

थाने के मालखाना से 25 लाख रुपया चोरी के मामले में आरोपी अरुण नरवार पुलिस कस्टडी में मौत हो गयी थी। अरुण वाल्मीकि की मौत के मामले के तूल पकड़ते ही बुधवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सक्रिय हो गईं। लखनऊ से आगरा जाकर प्रियंका गांधी ने मृतक के परिवार के लोगों से भेंट की। इसके बाद प्रियंका ने मृत सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के परिवार को 30 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने इस केस को लडऩे में परिवार पूरी कानूनी मदद देने की घोषणा की है।

इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार दोपहर में लखनऊ से आगरा आने को थी लेकिन एक्सप्रेसवे पर उन्हें रोक लिया गया था। शाम को अरुण के अंतिम संस्कार के बाद चार लोगों के साथ आने की इजाजत दी गई। एक्सप्रेसवे से आगरा में वे 11:00 बजे लोहामंडी स्थित घर पर परिजनों से मिलीं।

परिजनों से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने मीडिया से बातचीत कहा कि उन्हें परिजनों ने बताया है कि पुलिस हिरासत में अरुण पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने घर की तलाशी के नाम पर भाई की बेटी की शादी के लिए रखी रकम भी ले ली। प्रियंका ने कहा कि बंद कमरे में परिवार ने ऐसी बातें बताईं जिन्हें वे ज्यादा बता नहीं सकतीं। लेकिन पूरे परिवार को थाने में अवैध हिरासत में रखा गया, मारपीट की गई। पत्नी ने बताया कि उसे बेरहमी से बांधकर पीटा गया। उसके कान में चोट है। अरुण को भी उसके सामने पीटा गया और उनकी भाभी जया ने बताया कि उनके कपड़े उतरवाने की धमकी दी।

बता दें आगरा के जगदीशपुरा थाने के के मालखाने में शनिवार रात को दरवाजे तोड़कर 25 लाख रुपये चोरी कर लिए गए थे। इस प्रकरण में पुलिस ने प्राइवेट सफाईकर्मी अरुण को पूछताछ के लिए उठाया था, थाना प्रांगण में उसने मंगलवार को दम तोड़ दिया। इस मामले में शासन के निर्देश पर एसएसपी ने आगरा ने जगदीशपुरा थाना के इंस्पेक्टर आंनद शाही, एसआई योगेन्द्र, सिपाही सत्यम, सिपाही रूपेश व सिपाही महेन्द्र को निलंबित कर दिया है। 

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!