Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

मध्‍य प्रदेश में एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, बाल-बाल बचा पायलट

भिंड। मध्यप्रदेश प्रदेश के भिंड जिले गुरुवार सुबह वायु सेना का एक विमान क्रैश हो गया। विमान नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। पायलट विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के पहले ही पैराशूट से सुरक्षित बाहर निकल आए। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद क्षेत्र में गिरा। इसके धमाके की आवाज सुनकर लोगों ने भीड़ जमा हो गई।

भिंड जिले के मन का बाग गांव के बीहड़ में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिराज 2000 क्रैश कर गया है। विमान को फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे। एयरफोर्स का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण के लिए रवाना हुआ था। पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष ने पैराशूट के जरिए विमान से कूद गए। इसके बाद विमान वहां स्थित खेतों में जा गिरा। उसके पास ही रिहायशी इलाका था। स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान गिरने के बाद तेज आवाज लोगों को सुनाई दी। उसके बाद गांव के लोग निकलकर खेत की तरफ भागे।

विमान खेतों में गिरा हुआ था, खेत में गहरा गड्ढा हो गया था। साथ ही विमान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। देखते ही देखते घटनास्‍थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया। फ्लाइट लेफ्टिनेंट का पैराशूट से जमीन पर उतरते समय लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया है। इंटरनेट मीडिया पर ये वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

एयरफोर्स की तरफ से कहा गया है कि मिराज 2000 विमान ने आज सुबह केंद्रीय क्षेत्र में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आई है। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!