Sunday, November 28, 2021
ताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

100 करोड़ टीकों का जश्न: गाजियाबाद में फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मानित करेंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

गाजियाबाद। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भारत ने टीकाकरण का रिकॉर्ड बना दिया है। 100 करोड़ डोज लगाने के लक्ष्य को हासिल करने के अवसर पर भाजपा ने जश्न मनाने की तैयारी की है। इसके तहत टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में योगदान देने वाले लोगों का पार्टी आभार जताएगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा इस मौके पर गुरुवार को गाजियाबाद में स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मानित करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बृहस्पतिवार को गाजियाबाद आएंगे। वह 100 करोड़ भारतवासियों को कोरोनारोधी टीका लगने के अवसर पर वह धन्यवाद कार्यक्रम के लिए आएंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने मंगलवार शाम महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और यहां की व्यवस्थाएं देखीं। इस कार्यक्रम के तहत वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी और अन्य लोगों का सम्मान किया जाएगा। साथ ही साथ वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने और वापस घर छोड़ने के लिए भी पिक और ड्रॉप की सुविधा बीजेपी की ओर से दी जाएगी।

कार्यक्रम के बाद जेपी नड्डा पश्चिम क्षेत्र के 19 जिलों के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि आगामी चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर बैठक महत्वपूर्ण हो सकती है। भाजपा ने इस बार चुनाव जीतने के लिए बूथ प्रबंधन का मंत्र दिया है। राष्ट्रीय नेताओं से लेकर मंडल स्तर तक के पदाधिकारियों को बूथ प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हर पदाधिकारी को बूथ स्तर पर पन्ना प्रमुख बनाया गया है। केवल गाजियाबाद में ही 1027 बूथ पर अब तक 20,800 पन्ना प्रमुख बनाए जा चुके हैं। बूथ स्तर पर तैयारी कैसी और किस स्तर पर चल रही हैं, इसी को परखने के लिए भी नड्डा गाजियाबाद आ रहे हैं।

16 जनवरी से हुई थी टीकाकरण की शरुआत
भारत का टीकाकरण अभियान इस साल 16 जनवरी को शुरू हुआ था। 130 करोड़ से ज्यादा की आबादी में सभी पात्र लोगों को टीका लगाने के मैराथन काम को लेकर भारत की क्षमता पर सवाल खड़े किए गए थे। टीके की उपलब्धता को लेकर भी आशंका जताई गई थी लेकिन बेहद ही कम समय में भारत ने टीकाकरण का रिकॉर्ड बना दिया है।

वहीं पहले चरण में तीन करोड़ डाक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण शुरू किया गया था। आक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित और सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा उत्पादित कोविशील्ड और भारत बायोटेक द्वारा विकसित और उत्पादित कोवैक्सीन के साथ टीकाकरण का सफर शुरू हुआ। जैसे टीके का उत्पादन बढ़ता गया, टीकाकरण के सफर में विभिन्न समूह जुड़ते गए।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!