मनोरंजन

जेल में ही रहेंगे आर्यन खान, जमानत फिर खारिज

मुम्बई। क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में आरोपी आर्यन खान की जमानत अर्जी एक बार फिर खारिज हो गई है। मुंबई के स्पेशल NDPS कोर्ट ने आर्यन समेत अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को बेल देने से इनकार कर दिया है।

क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान को अभी जेल में ही रहना होगा। सेशंस अदालत ने बुधवार को आर्यन की जमानत याचिका खारिज कर दी है। बुधवार दोपहर जज ने ऑपरेटिव ऑर्डर सुनाते हुए बताया कि आर्यन खान के साथ ही अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका खारिज कर दी है। आर्यन के वकीलों को अब जमानत के लिए बॉम्‍बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाना होगा। लेकिन इसके लिए ऑर्डर कॉपी का इंतजार है, जब तक ऑडर कॉपी नहीं आती, वकील आगे की तैयारी नहीं कर पाएंगे।

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज NCB ने कोर्ट में आर्यन के कुछ ऐसे चैट जमा कराए हैं, जो ड्रग्स को लेकर थे। खबरें हैं कि ये चैट्स एक अपकमिंग बॉलीवुड एक्ट्रेस और आर्यन खान के बीच हुए थे। इससे पहले 14 अक्टूबर को हुई मामले की सुनवाई में मुंबई सेशंस कोर्ट के जज वीवी पाटिल ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आर्यन की जमानत पर फैसला 20 अक्‍टूबर तक के लिए सुरक्ष‍ित रख लिया था।

जमानत के विरोध में NCB की दलील
आर्यन की जमानत का विरोध करते हुए ASG अनिल सिंह ने कहा था कि रिकॉर्ड और सबूतों से पता चलता है कि आर्यन पिछले कुछ वर्ष से ड्रग्स का नियमित सेवन कर रहा है। ASG ने कहा कि आर्यन काफी प्रभावशाली हैं और जमानत पर रिहा होने पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ या उनके कानून से भागने की आशंका है। सिंह ने आगे कहा कि ठोस सबूत के आधार पर आर्यन और उनके दोस्त अरबाज की गिरफ्तारी हुई है।

भाजपा विधायक ने आर्यन की जमानत की मांगी दुआ
महाराष्ट्र की घाटकोपर पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा विधायक राम कदम ने जेल में बंद आर्यन खान की रिहाई के लिए दुआ मांगी है। राम कदम ने कहा, संविधान और कानून के तहत जमानत मिलना मूल अधिकार है, लेकिन उद्धव सरकार ड्रग्स माफियाओं के समर्थन में खड़ी हुई है।

राम कदम ने ट्वीट किया, ‘प्रार्थना है कि आज आर्यन खान को जमानत मिल जाए। संविधान और कानून के तहत जमानत मिलना एक मूलभूत अधिकार है। यह किसी एक व्यक्ति विशेष के विरोध की लड़ाई नहीं बल्कि समूचे मानव जाति की ड्रग्स विरोधी जंग है।’

जानें पूरा मामला
एनसीबी ने 2 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। आर्यन तबसे वो पुलिस कस्टडी में थे। ये मामला तब सामने आया था जब एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर छापेमारी की। एनसीबी के मुताबिक इस रेव पार्टी में आर्यन खान शामिल होने वाले थे। इससे पहले क्रूज शिप पर एनसीबी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा समेत 8 लोगों को हिरासत में ले लिया था।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.