Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरमनोरंजन

आर्यन खान को बचाने सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना, एनसीबी पर लगाए गंभीर आरोप

मुम्बई। ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर 20 अक्टूबर को फैसला आना है। इससे पहले शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें आरोपियों के मौलिक अधिकारों का हवाला दिया गया है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) बदले की भावना से काम कर रहा है।

शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए एनसीबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तिवारी ने अपनी याचिका में कहा है कि केस में गिरफ्तार हुए आर्यन खान के मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। यही नहीं एनसीबी बदले की भावना से काम कर रही है। इसलिए एनसीबी की भूमिका की जांच की जानी चाहिए। संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत याचिका देते हुए, राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त किशोर तिवारी ने सीजेआई एनवी रमण से इस मामले में ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ के आधार पर हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, पिछले लगभग दो वर्षों से ‘दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों’ के साथ एनसीबी पक्षपात रवैया अपना रहा है और फिल्मी हस्तियों, मॉडलों व अन्य सेलिब्रिटी को परेशान कर रहा है।

उन्होंने कहा, विशेष एनडीपीएस कोर्ट (मुंबई) द्वारा आर्यन खान और अन्य आरोपियों की जमानत याचिका पर फैसला 20 अक्तूबर तक सार्वजनिक अवकाश का हवाला देते हुए टालने से आरोपी का बड़ा अपमान हुआ है। आर्यन खान को अलोकतांत्रिक व अवैध रूप से जेल में 17 रातों के लिए रखा गया। यह संविधान में निहित जीवन और स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार की पूरी तरह से अवहेलना है।

वहीं शिवसेना की याचिका को लेकर बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने शिवसेना और अघाड़ी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, क्या महाराष्ट्र सरकार और ड्रग माफियाओं के बीच कोई रिश्ता है, जो शिवसेना नेता उनका बचाव कर रहे हैं। राम कदम ने कहा, सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना नेता इस मुद्दे को उठा रहे हैं। हम किसी के विरोध में नहीं है, हम शाहरुख खान या किसी अन्य बॉलीवुड कलाकार के विरोध में नहीं हैं। उन्होंने सवाल किया कि, क्या महाराष्ट्र सरकार के नेताओं को ड्रग्स माफियाओं से पैसे मिल रहे हैं। हो सकता है इसी वजह से वे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से ड्रग माफियाओं के बचाव में खड़े हो रहे हैं।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (23) वर्तमान में मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद हैं। उन्हें मुंबई के क्रूज ड्रग्स केस में बीते 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था हालांकि एनसीबी ने कहा है कि उनके पास से व्यक्तिगत रूप से कुछ भी नहीं बरामद किया गया था। लेकिन आर्यन के व्हाट्सएप चैट में ड्रग पेडलर्स के साथ उनके संबंधों का खुलासा हुआ है।

वहीं, अब तक आर्यन खान की जमानत अर्जी बार-बार खारिज हो चुकी है। जमानत पर सुनवाई के दौरान ड्रग रोधी एजेंसी के वकील ने दावा किया था कि एनसीबी के पास सबूत हैं कि आर्यन खान पिछले कुछ सालों से नियमित तौर पर ड्रग्स ले रहा था। मुंबई के सेशंस कोर्ट में उनके वकीलों ने जमानत की याचिका डाली थी, जिसपर सुनवाई पूरी हो चुकी है, इसपर फैसला 20 अक्टूबर को आएगा।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!