Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

बच्‍चे के पेट में था दर्द, ऑपरेशन के बाद निकले 13 टूथब्रश और कील

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर में मिट्टी खाने की आदत छुड़ाने के लिए मां और स्वजन ने एक तांत्रिक के कहने पर बच्चे की जान जोखिम में डाल दी। तांत्रिक की सलाह पर मां और स्वजन बच्चे को ब्रश और कील खिलाते रहे। बच्चे के पेट में दर्द शुरू हो गया तो जांच में पता चला कि बच्चे के पेट में कई ब्रश और कीलें हैं। डाक्टरों ने ऑपरेशन के बाद बच्चे के पेट से 13 टूथ ब्रश व एक कील न‍िकली है।

देवरिया जिले के खुखुंदू थाना क्षेत्र के पिपरा मिश्र निवासी जयराम के 14 वर्षीय बेटे हरिकेश को बचपन से मिट्टी खाने की आदत है। शुरू में घर वालों ने ध्यान नहीं दिया लेकिन जैसे-जैसे हरिकेश की उम्र बढ़ती गई, मिट्टी खाने की आदत भी बढ़ती गई। जैसे ही हरिकेश को मौका मिलता, वह मिट्टी खाने लगता। यहां तक कि वह मिट्टी का चूल्हा भी फोड़कर खाने लगा था।स्वजन का कहना है कि हरिकेश को कई डाक्टरों को दिखाया गया लेकिन दवाओं का कोई फायदा नहीं मिला।

उसकी आदत छुड़ाने के लिए तांत्रिक की सलाह पर स्वजन उसे टूथब्रश व कील खिलाना शुरू कर दिया। मिट्टी खाने की आदत तो नहीं छूटी लेकिन पेट दर्द शुरू हो गया। उसे स्वजन लेकर मेडिकल कालेज पहुंचे। जांच के बाद पता चला कि उसके पेट में टूथ ब्रश व कील है। शनिवार को उसका आपरेशन किया गया।

ऑपरेशन बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सर्जन डॉक्टर दीपक सिंह तथा उनकी टीम के द्वारा किया गया। डॉक्टरों के मुताबिक अब किशोर की हालत में सुधार है। डाक्टरों का कहना है कि आपरेशन के बाद घाव भरने में 72 घंटे लगते हैं, इसलिए अभी उसे कुछ भी खाने-पीने को नहीं दिया जा रहा है। वह दवा व ग्लूकोज पर है। उसकी तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है। स्वजन से उसके स्वास्थ्य को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की है। उनका कहना है कि अब बच्चे को पेट दर्द नहीं है। वह स्वस्थ हो रहा है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!