Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरराजनीति

भाजपा के सहयोगी दल के सांसद ने ब्राह्मणों-ठाकुरों को दी गाली, बाद में मांगी माफी

राबर्ट्सगंज। यूपी के राबर्ट्सगंज से अपना दल के सांसद पकौड़ी लाल का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह एक सार्वजनिक सभा में ब्राह्मणों और ठाकुरों के खिलाफ अमर्यादित और गाली-गलौज के साथ बोल रहे हैं। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने सांसद को निर्देशित किया कि सांसद तत्काल जनता से माफी मांगें, जिसके बाद सांसद पकौड़ी लाल कोल ने माफी मांग ली है। अपना दल भाजपा की सहयोगी पार्टी है और यूपी के अगले विधानसभा चुनाव में भी उसका भाजपा से गठबंधन हुआ है।

सोमवार शाम पकौड़ी लाल कोल मिर्जापुर के बबूरा स्थित इटंर कॉलेज में अपने समाज की बैठक को संबोधित कर रहे थे। वो अपने पुत्र और छानबे विधायक राहुल प्रकाश के लिए जनता से वोट मांगने पहुंचे थे। इस दौरान हालिया संपन्न प्रधान चुनाव का जिक्र करते हुए वो भाषा के निम्न स्तर पर चले गए। उन्होंने ऐसी कई बातें कहीं, जिन्हें लिखा नहीं जा सकता। उनके इस आपत्तिजनक बयान का वीडियो वायरल हो गया। पकौड़ी लाल के गाली-गलौज से भरे भाषण को सुनकर सामने बैठे लोग तालियां बजा रहे हैं। भाषण में वे किसी गवाही की बोल रहे हैं और धमकी दे रहे हैं कि “किसी की हिम्मत नहीं है, जो उनके खिलाफ गवाही दे, वे डायनामाइट से पूरा गांव उड़वा देंगे।” सांसद पकौड़ी लाल एक पुराने मामले में अपने खिलाफ गवाही देने की किसी की हिम्मत नहीं होने की बात कह रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद सासंद का विरोध शुरू हो गया। सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा अपना दल (एस) की नीतियों पर सवाल पूछे जाने के बाद पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने इसका संज्ञान लिया। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सांसद पकौड़ी लाल कोल को माफी मांगने के लिए निर्देशित किया। अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया ने कहा कि किसी भी धर्म या जाति विशेष के प्रति अमर्यादित भाषा का प्रयोग करना उनकी पार्टी अपना दल के संस्कारों का हिस्सा नहीं है। अपना दल अपने गठन के समय से ही वंचित, शोषित और दबे-कुचले वर्ग के अधिकारों के लिए संघर्ष करती है।

आगे कहा कि वायरल वीडियो में प्रयुक्त की गई भाषा अत्यंत अमर्यादित है। पार्टी इसकी घोर निंदा करती है। किसी भी परिस्थिति में किसी भी धर्म या जाति के विरुद्ध अपशब्दों का या अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं होना चाहिए। पार्टी के सांसद को निर्देशित किया है कि वे अपने अनुपयुक्त और अमर्यादित भाषा के लिए तत्काल क्षमा प्रार्थना करें।

वहीं अब सांसद ने वीडियो जारी कर कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि कल से उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। इससे ब्राह्मण व क्षत्रिय भाइयों की भावना को ठेस पहुंची है। आगे कहा कि वे भी इससे आहत हैं। कहा की वे आज जो कुछ भी हैं सर्वसमाज के आशीर्वाद से हैं। सांसद ने अंत में कहा कि उनसे जाने अनजाने में गलती या त्रुटि हुई हो तो वे इसके लिए हाथ जोड़ कर क्षमा मांगते हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!