Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

बिना अनुमति के निकाला ईद का जुलूस, पुलिस ने भांजी लाठियां

धार। मध्य प्रदेश के धार जिले में मंगलवार को हालात अचानक असामान्य हो गए। यह सब समुदाय विशेष के ईद-मिलादुन्नबी पर जुलूस निकालने के चलते हुआ। असल में प्रशासन की तरफ से ऐसे किसी जुलूस के लिए परमिशन नहीं दी गई थी। इसके बावजूद लोगों ने जुलूस निकाला। बाद में जब पुलिस ने बल प्रयोग किया तो भगदड़ की स्थिति मच गई।

मंगलवार को ईद मिलादुन्नबी के मौके पर सुबह कई लोग जुलूस निकालने के लिए गुलमोहर कॉलोनी में जुटे थे। यहां से कई लोग जुलूस के रूप में बस स्टैंड होते हुए धान मंडी पहुंचे। इस दौरान जिन क्षेत्रों से होकर जुलूस निकला, वहां से भी लोग शामिल होते गए। जुलूस जब पिंजारवाड़ी क्षेत्र में पहुंचा तो वहां पुलिस ने पहले से प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर बैरिकेड्स लगा रखा था। यहां जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने बैरिकेड्स हटाने की कोशिश की। इस पर पुलिस बल ने लोगों को रोका तो जुलूस में शामिल लोगों ने धक्का-मुक्की कर पत्थर फेंके। हंगामा बढ़ता देखकर पुलिस को लाठी भांजना पड़ी। ऐसे में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी के हालात बन गए थे। पुलिस ने हालात पर तुरंत ही काबू पा लिया।

एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने कहा, ‘जुलूस के लिए रूट तय किया गया था, लेकिन जुलूस में शामिल कुछ शरारती लोग पुराने मार्ग से जुलूस ले जाने के लिये अड़े हुए थे जिन्हें वहां से खदेड़ा गया। इसके बाद शांति से जुलूस निकला। फिलहाल पुलिस शरारती तत्वों को चिह्नित कर रही है। इसमें प्रकरण दर्ज करके गिरफ्तारी की जाएगी।’

इससे पहले प्रशासन ने गली-मोहल्ले में ही जूलूस निकालने की अनुमति दी थी लेकिन इस बात की बिल्कुल भी भनक नहीं थी कि इतनी बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आएंगे। धार कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने अपील जारी करते हुए कहा था कि लोग अपने गली मोहल्ले में ही पर्व मनाए लेकिन प्रशासन की इजाजत के बिना भारी संख्या में समुदाय विशेष के लोग एकत्रित हुए और विवाद की स्थिति पैदा होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!