Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

भारत-पाक क्रिकेट मैच रद्द होना चाहिए: गिरिराज सिंह

जोधपुर। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा हमला किया है। गिरिराज सिंह कहा कि जम्मू कश्मीर में हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं। लगातार पाकिस्तान समर्थित आतंकी घटनाएं बढ़ रही हैं। रिश्ते अभी अच्छे नहीं हैं। ऐसे समय भारत-पाकिस्तान के बीच मैच पर एक बार पुनर्विचार करना चाहिए।

राजस्थान के जोधपुर में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के घर शोक सभा के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आतंकवाद का चेहरा पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगा। लगातार हो रहे आतंकी हमलों से यह समझा जा सकता है कि पाकिस्तान से रिश्ते अभी अच्छे नहीं हैं, ऐसी स्थिति में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होने चाहिए। इस पर फिर से विचार करने की जरूरत है। गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा, ‘देश में कांग्रेस गलत राजनीति कर रही है। राजस्थान में वाल्मीकि समाज और एससी-एसटी के लोगों के साथ अत्याचार हो रहा है। महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ गई हैं। कश्मीर में हिंदुओं को टारगेट करके मारा जा रहा है और कांग्रेस इन मुद्दों पर बोलने की बजाय लखीमपुर में जाकर राजनीति कर रही है।’

गिरिराज सिंह ने कहा, ‘लखीमपुर खीरी का दौरा करने गए राहुल गांधी के भीतर वास्तविक सहानुभूति और करुणा नहीं है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को जहां भी मौका मिलता है, वह अपने राजनितिक पर्यटन पर निकल जाते हैं।’

बता दें कि ये मैच टी-20 वर्ल्डकप के तहत होना है और इसे रद्द करने की मांग हर तरफ से उठ रही है। लोगों का कहना है कि आतंक फैलाने वालों के साथ मैच क्यों खेला जा रहा है? दरअसल लोगों का गुस्सा इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि जम्मू कश्मीर में आतंकी गोलियां बरसा रहे हैं। चुन-चुनकर गैर-कश्मीरियों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। फिर भी 24 अक्टूबर को मैच की तैयारियां की जा रही हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!